1 of 1 parts

Cooking Tips: घर आए मेहमानों को खिलाना है खाना और अधिक हो गई है मिर्च, तो अपनाएं ये तरीका नही लगेगा तीखापन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Apr, 2024

Cooking Tips: घर आए मेहमानों को खिलाना है खाना और अधिक हो गई है मिर्च, तो अपनाएं ये तरीका नही लगेगा तीखापन
अक्सर ऐसा होता है कि घर आए मेहमानों को खाना खिलाने में महिलाएं कंफ्यूज रहती हैं कि क्या बनाएं और क्या ना बनाएं। कई बार ऐसा भी होता है कि मेहमान बिना बताए भी आ जाते हैं ऐसे में किचन में झटपट कुछ बनाने में गड़बड़ी भी हो जाती है नमक ज्यादा हो जाता है या फिर मिर्च तेज हो जाती है। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो आज हम आपको कुकिंग टिप्स के बारे में बताएंगे जिससे कि यदि आपके खाने में मिर्च तेज हो जाए तो आप फटाफट स्वाद को सही करें और मेहमानों के सामने आपकी तारीफ हो। कई बार ऐसा होता है कि खाने में हरी मिर्च ज्यादा डाल जाती है जिससे कि तीखापन बढ़ जाता है इसी तरह यदि लाल मिर्च खाने में डाल जाए तो खाना बेस्वाद और तीखा हो जाता है इसके लिए नीचे कुछ तरीके दिए गए हैं जिससे आप खाने का स्वाद बढ़ा सकती हैं।

टमाटर का पेस्ट
यदि आपके खाने में मिर्च तेज हो गई है तो आप फटाफट से टमाटर का पेस्ट तैयार कर लीजिए और इसे एक पेन में हल्का सा तेल गर्म करने के बाद अच्छी तरह से भून लीजिये और अपनी बनी हुई सब्जी इसमें मिला दीजिए मिर्च का स्वाद एकदम कम हो जाएगा।

देसी घी
घी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है वही यह मेहमानों के सामने तारीफ बटोरने में भी आपके काम आएगी। यदि आपने जल्दबाजी में मेहमानों के लिए खाना बनाया है और मिर्च तेज हो गई है तो आप घी का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसके लिए आपको घी को पतला कर लेना है और सब्जी में डालना है।

मलाई

मलाई खाने में काफी स्वादिष्ट होती है भारतीय किचन में यह कभी भी मिल जाती है। अगर आपके खाने में मिर्च तेज हो गई है तो आप इसमें मलाई मिलाकर हल्का सा कुक कर लीजिए इस तरह से तीखापन बिल्कुल कम हो जाएगा।

#7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Cooking Tips, If you have to feed the guests at home and there is too much chilli, then follow this method, it will not taste spicy.

Mixed Bag

Ifairer