1 of 1 parts

Cleaning Tips: सफेद कपड़े से फटाफट हटाएं सॉस का जिद्दी दाग, चमकने लगेगा कपडा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Apr, 2024

Cleaning Tips: सफेद कपड़े से फटाफट हटाएं सॉस का जिद्दी दाग, चमकने लगेगा कपडा
लोगों को खाने-पीने का बड़ा शौक होता है वही सॉस भी खाने का स्वाद बढ़ा देता है, चाहे आप फ्रेंच फ्राइज हो बर्गर पिज़्ज़ा हो या पकौड़े इन सभी के साथ केचप तो खाया ही जाता है। लेकिन अगर एक बार गलती से भी सफेद कलर के कपड़ों पर केचप गिर जाए तो इसे हटाना काफी मुश्किल हो जाता है सफेद कपड़ो पर कछाप के कारण आसानी से दाग लग जाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि सॉस खाते समय में गलती से हमारी सफेद कलर की टॉप या फिर शर्ट पर गिर जाता है, इसके लिए हम लाख कोशिश करें फिर भी यह दाग हटाने का नाम नहीं लेते आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिसके जरिए आपका सफेद कपड़ा चमकने लगेगा।

ऐसे हटाए कैचअप
सफेद कपड़े से कैचअप का दाग हटाने के लिए सबसे पहले आसान तरीका यह है कि, आप इसे बिल्कुल ना रगड़े नहीं तो यह अंदर से कमजोर हो जाते हैं। आप नैपकिन या तोलिए का इस्तेमाल करें इसकी मदद से आप केचप को खुरक सकते हैं और यह आसानी से निकल जाएगा।

दाग को धोएं
जितनी जगह पर एक्स्ट्रा केचप लगा हुआ है उसे हिस्से को अच्छी तरह से पानी से धोएं। आपको बाथरूम जाने की जरूरत नहीं है बल्कि एक गिलास पानी में भी धो सकते हैं ऐसे में वह हिस्सा अच्छी तरह साफ होता है।

डीटरजेंट लगाएं

यदि आपके सफेद कपड़ो पर केचप गिर गया है, तो सबसे पहले आपको इस पर डिटर्जेंट लगाना चाहिए 10 मिनट के लिए डिटर्जेंट लगाकर छोड़ दीजिए। इसके बाद ब्रश से उसी से को रगड़ दीजिए ताकि निशान आसानी से निकल जाए। इसके अलावा आप नॉन क्लोरीन ब्लीच व्हाइटनर या लॉन्ड्री बूस्टर भी लगा सकते हैं।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Cleaning Tips, Quickly remove stubborn sauce stains from white clothes, the clothes will start shining.

Mixed Bag

Ifairer