1 of 1 parts

लोगों के सामने जूता उतारने में हो रही है शर्मिंदगी और पैरों से आती है सॉक्स की गंदी बदबू, तो बेफिक्र होकर उतारें जूता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Apr, 2024

लोगों के सामने जूता उतारने में हो रही है शर्मिंदगी और पैरों से आती है सॉक्स की गंदी बदबू, तो बेफिक्र होकर उतारें जूता
गर्मी का मौसम धीरे-धीरे शुरू हो चुका है इस मौसम में पसीना ज्यादा आता है। पसीने से पूरे शरीर में बदबू आने लग जाती है ऐसे में अगर हम ऑफिस जूते पहन कर जाते हैं, तो पैरों के पसीने के कारण सॉक्स की गंदी बदबू आती है। कई बार ऐसा होता है कि पैरों की दुर्गंध के कारण लोगों के सामने शर्मिंदगी भी महसूस होती है इससे छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसका कोई असर नहीं होता कुछ समय बाद फिर पैरों से बदबू आने लगती है। अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए प्राकृतिक चीजों की मदद से पैरों की दुर्गंध भागा सकते हैं।

नमक का पानी
पैरों की बदबू को दूर करने के लिए नमक का पानी इस्तेमाल करना चाहिए। एक बाल्टी गुनगुना पानी कीजिए इसमें एक चम्मच नमक मिला लीजिए और पैरों को 15 मिनट तक भिगोकर रखें। एक हफ्ते में यह काम से कम दो बार कीजिए इसके बाद पैरों की दुर्गंध से छुटकारा मिल जाएगा।

बॉडी वॉश की मदद

यदि आप गुलाब जल का इस्तेमाल करते है, तो पैरों की गंदी बदबू से छुटकारा पा सकते हैं। पैरों की गंदी बदबू को भगाने के लिए साबुन या बॉडी वॉश की मदद ले सकते हैं, इसमें आपको थोड़ा गुलाब जल मिला लेना चाहिए कुछ देर बाद मॉइश्चराइजर लगा ले।

सोडा का इस्तेमाल
पैरों में आने वाली दुर्गंध में बैक्टीरिया और कई तरह के संक्रमण होते हैं इससे छुटकारा पाने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें। पैरों की दुर्गंध को भगाने के लिए सबसे पहले गुनगुना पानी कीजिए इसमें बेकिंग सोडा मिलाइए और कुछ देर तक पैरों को डुबोकर रखें। 2 से 3 हफ्ते तक इस प्रक्रिया को करने से पैरों की दुर्गंध जल्द ही मिट जाती है।

#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


the smell of socks, salt water, body wash help, use of soda, The smell of socks comes from the feet

Mixed Bag

Ifairer