1 of 1 parts

Assam Tourist Places: पार्टनर के साथ प्लान करें असम का टूर, जानिए कैसे पहुंचे और कैसे ले सफर का मजा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Apr, 2024

Assam Tourist Places: पार्टनर के साथ प्लान करें असम का टूर, जानिए कैसे पहुंचे और कैसे ले सफर का मजा
घूमना फिरना बहुत जरूरी होता है क्योंकि आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में मन की शांति भी बहुत जरूरी है। काम के बीच हम खुद को टाइम नहीं दे पाते हैं ना ही अपनी फैमिली को ऐसे में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर और बच्चों के लिए टाइम निकालें। आज इस आर्टिकल में हम आपको असम राज्य घूमने के बारे में बताएंगे कि आप यहां कैसे पहुंचेंगे यहां के खूबसूरत नजारे किस तरह से देख पाएंगे। असम एक प्राकृतिक सुंदरता और विविध इतिहास के लिए मशहूर है यहां ब्रह्मपुत्र नदी शानदार पहाड़ियां, वनस्पति और जीव चाय के बागान सभी का ध्यान केंद्रित कर लेते हैं। इन खूबसूरत नजारों को देखने के लिए आपको असम जाने का ट्रिप प्लान करना चाहिए।

कैसे पहुंचे असम
अगर आप असम हवाई जहाज के माध्यम से जाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको राजधानी गुवाहाटी में हवाई अड्डा पर रुकना होगा। यहां से आपको टैक्सी मिल जाती है और गुवाहाटी से आप ट्रेन लेकर स्टेशन पहुंच सकते हैं। रेल यात्रियों को सफल के दौरान पहाड़ी परिवेश के शानदार दृश्य का अनुभव देखने को मिलता है। गुवाहाटी राजमार्गों के द्वारा मिजोरम, नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश से जुड़ा हुआ है अगर आप यहां की यात्रा करना चाहते हैं तो जून से सितंबर के बीच में जरूर जाएं।

असम में रुकने की व्यवस्था
आप असम घूमने जा रहे हैं तो यहां पर ब्रिटिश काल में बने बंगले में रहने का मजा ले सकते हैं। ठहरने के लिए यहां पर आपको पहले से बुकिंग करानी होगी हालांकि बुकिंग नहीं हो रही है तो रिजॉर्ट भी काफी बेहतरीन रहते हैं। इसके अलावा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होमस्टे कलर भी शुरू किया गया है गुवाहाटी में 15 से 2000 के बीच आपको सस्ते होटल मिल जाते हैं।

असम जाने का पूरा खर्चा
दिल्ली से गुवाहाटी तक की फ्लाइट लेने के लिए आपको ₹6000 का खर्च करना होगा। अगर आप ट्रेन से गुवाहाटी जाते हैं तो स्लीपर का टिकट ₹700 है। इसके अलावा यदि आप थर्ड एसी श्रेणी की टिकट ले रहे हैं, तो तीन से ₹5000 तक लगेगा वही असम में होटल का किराया 1500 से ₹2000 प्रतिदिन का खर्चा है खान-पान के हिसाब से देखा जाए तो 500 से 1000 रुपए प्रतिदिन का खर्चा आएगा।

#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Assam Tourist Places, tour of Assam, Plan a tour of Assam with your partner, know how to reach and enjoy the journey

Mixed Bag

Ifairer