1 of 1 parts

सुखी विवाहित जीवन के लिए 5 रोमांटिक टच

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Oct, 2017

सुखी विवाहित जीवन के लिए 5 रोमांटिक टच
जब आप अपने पार्टनर को मीठे स्पर्श के साथ प्यार का इजहार करते हैं तो उनके मन में प्यार के तराने गूंजने लगते हैं और आप दोनों का मन प्यार की फुहार से खिल उठता है। उन्हें देखते ही आपके मन की चाहत गुनगुनाने लगती है, फिजा भी भीनी-भीनी महकने लगती है और पलभर में आपका दिल खुशी से झूम उठता है। ऎसे में आपके कानों में आपके साथी की मीठी आवाज के शब्द "आई लव यू" आपके रोम-रोम में रोमांच पैदा कर देते हैं। त्वचा पर स्पर्श का रिएक्शन तुंरूत होता है। इसलिए जब आप अपने पार्टनर छूते हैं तो वह छुईमुई सी शरमा जाती है। यह बात शोध में भी स्पष्ट हो चुकी है कि स्पर्श से साथी की भावना और संवेदना दोनों मालूम होती है। आपके स्पर्श से आपके साथी के तन में ऑक्सीटोसिन नाम का हारमोन मस्तिष्क में एंडोर्फिन रसायन पैदा करता है और उत्तेजना गहराने लगती है। पसीने की मीठी और मादक खुशबू भी दोनों में प्यार की उमंग पैदा करती है और कुछ ही देर में दोनों साथी एक-दूसरे के आगोश में होते है।

एक शोध के अनुसार पुरूषों के तन के रोएं महिला में चाहत की ललक को पढाने में अपनी अह्म भूमिका निभाते है। इसके लिए सिर्फ ऎसे अंगों को भी छू कर देखें जिन पर उनका ध्यान नहीं आता, जैसे बांहे, घुटने और गरदन का पिछला भाग। स्पर्श का सुख बंद आंखों के साथ खामोशी से महसूस करे, तो आपकी फोरप्ले की कल्पना ज्यादा प्रखर होगी और नसें ज्यादा उत्तेजि होगी। आप अपने साथी को अपने दिल के ज्यादा करीब पाएंगी, इसके लिए उन पलों को ज्यादा करीब पाएंगी ओर खुशी से झूम उठेंगी। जरा रूकिए! प्रेम के स्पर्श में मदहोश होने के लिए लाइट आफ करना ना भूले।

नाक, होंठ और पलकें-: नाक पलक और होंठ स्पर्श को जल्दी और देर तक महसूस करते है। नाक, पलके और होंठ तन के बहुत संवेदशील हिस्से है, क्योकि इनकी त्वचा काफी पतली होती है और यहां बहुत सारी महीन नसें होती है। इसलिए हल्की छुअन भी काफी प्रभावित करती है।

गाल, ठोडी और कनपटी-: अपने साथी के सिर को अपनी गोद में रखकर तर्जनी और मध्यमिका उंगुली से उनके माथे, गालों, ठोडी और कनपटी पर मध्यम दबाव के साथ शरारत भरी छुअन का जादू कीजिए। इससे धीरे-धीरे आपके साथी के मन में प्यार और तन में उत्तेजना पैदा होगी। प्यार की बारिश में भीगने से पहले चेहरे व बांहों पर ठंडी हवाओं की शरारत महसूस कीजिए। विशेषज्ञ इस प्यारभरे स्पर्श को फोरप्ले का हिस्सा मानते है। इन पर स्पर्श से ज्यादा सिहरन होती है।

रोमांटिक टच-: पुरूषों की तुलना में स्पर्श महिलाओं को 10 गुण ज्यादा उत्तेजित करता है। संसर्ग में हल्के से दर्द का अहसास भी उत्तेजना को बढाने का काम करता है। ज्यादा उत्तेजित होने पर शरीर में एंडोर्फिन रसायन का स्त्राव होता है, जो नेचुरल तरीके से दर्द दूर करता है। त्वचा जितनी साफ, मुलायम और चमकीली होगी, आपके पार्टनर को आपसे स्पर्श की प्रतिक्रिया भी अच्छी मिलेगी। उन्हें आपके मध्यम, गहरे दबाव या आक्रामक दबाववाले स्पर्श की चाहत होती है, जबकि आप उनके स्पर्श में फूल सा अहसास चाहते है। उनके पास जाने से पहले अपनी उंगलियों पर फूलों की मीठी महकवाने क्रीम, लोशन या जैल लगाए। देखते ही देखते स्पर्श की हल्की फुहार प्यार की तेज बारिश में तब्दील हो जाएगी। प्यार में आप जितने तृप्त होंगे, अगली सुबह आपके चेहरे से उतनी ही रौनक झलकेेगी।

अक्सर रोमांस क्रिया से पूर्व सुखद वातावरण बिना बनाए ही पति पत्नी से संबंध बनाने की चेष्टा करते हैं। जबकि भावनात्मक पहलू को रोमांस के दौरान और बाद में भी समझना चाहिए। पति पत्नी की आंखों में शर्म, प्यार और शब्दों में भावनात्मक प्यार ही चाहता है, तो पत्नी भी चाहती है कि पति उसके काम की प्रशंसा और सौंदर्य की सराहना करें। इस के साथ-साथ दोनों एकदूसरे के यौन संबंधी स्वभाव की भिन्नता को जानते हुए भी एकदूसरे को कौपरेट करें।


#जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Love couple Married life Hindi tips, Hindi tips 5 Romantic touch to happy married life, romantic touch in Hindi tips, Hindi tips i love you, Hindi tips couple love body touch, interesting fact about l

Mixed Bag

error:cannot create object