1 of 1 parts

माथे की झुर्रियों को कम करने के लिए ये टिप्स करें फॉलो....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2018

माथे की झुर्रियों को कम करने के लिए ये टिप्स करें फॉलो....
जब माथे की स्किन पर लकीरे सी नजर आने लगती है तो चेहरा भी भद्दा लगने लगता है। अगर आप भी इन झुर्रियों की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको 5 नैचुरल तरीके बताएंगे जो आपके लिए बहुत फायदेमंद है।   

 
विटामिन सी से भरपूर फलों का फेसमास्क- 
झुर्रियों से राहत पाने के लिए विटामिन सी से भरपूर फेसमास्क का इस्तेमाल करें। मास्क बनाने के लिए फलों के गूदे और छिलकों को मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट से अपने चेहरे की मालिश करें। एेसा करने से कुछ ही देर में झुर्रियां दूर हो जाएंगी।    

 
अलसी का तेल- स्वस्थ त्वचा के लिए अलसी के तेल से मालिश करेें। आप चाहे तो दो चम्मच अलसी का सेवन भी कर सकते हैं। ये आपके लिए बहुत फायदेमंद है। अलसी के तेल के अलावा अरंडी के तेल के इस्तेमाल से भी झुर्रियां कम हो सकती है। इन तेलों का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में झुर्रियां दूर हो जाएंगी।   
 
मॉश्‍चराइजर- अंडे और क्रीम के पेस्ट में एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। अब इस मास्क को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद मास्क को गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में 3 बार इसका इस्तेमाल करें। झुर्रियां दूर हो जाएंगी।     

एलोवेरा - एलोवेरा में अंडे का सफेद भाग मिलाएं। इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इसके बाद इसको गुनगुने पानी से धो लें। एेसा करने से भी माथे की झुर्रियां साफ होने लगेगीं।

#सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


these tips, to reduce, forehead wrinkles

Mixed Bag

Ifairer