1 of 1 parts

Skin Care Tips: शरीर के अंगों पर कालापन कर रहा है परेशान, अपनाएं यह घरेलू नुस्खे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Mar, 2024

Skin Care Tips: शरीर के अंगों पर कालापन कर रहा है परेशान, अपनाएं यह घरेलू नुस्खे
ज्यादातर लोग ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आप अपने आप को खूबसूरत घरेलू नुस्खे के द्वारा भी बना सकते हैं। स्किन केयर की बात करें तो आजकल गर्दन और कोहनी के कालेपन की समस्या ज्यादा देखने को मिलती है जो हमारी सुंदरता में ग्रहण लगने का काम करती है। इतना ही नहीं महिलाओं को यदि इस तरह की समस्या हो तो वह मेकअप का सहारा लेती हैं कोहनी और गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए वह मेकअप इस्तेमाल करती हैं। अगर आप भी गर्दन और कोहनी के कालेपन से छुटकारा पाना चाहती है तो आर्टिकल पूरा पढ़ें।

आलू
आलू के इस्तेमाल से आप कालेपन के दाग धब्बों से छुटकारा पा सकती हैं। आपको आलू को कद्दूकस्त कर लेना है और दही में मिलाकर कोहनी और गर्दन में कालेपन की जगह पर 10 मिनट तक लगाइए। इसके बाद जब यह सुख जाता है तो पानी से धो लीजिए।

मसूर की दाल

मसूर की दाल खाने में जितनी स्वादिष्ट होती है आपकी स्किन केयर में भी उतना ही मदद करती है। अगर आप कोनी के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए मसूर की दाल का इस्तेमाल करें तो यह मददगार साबित होगा। रात में मसूर की दाल को भिगोकर रख दीजिए और सुबह पीस लीजिए फिर कच्चे दूध में मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए और इसे कालेपन की जगह अप्लाई करें।

बेकिंग सोडा
एक बड़े से बाऊल में आपको बेकिंग सोडा और पानी ले लेना है इसके बाद पेस्ट को तैयार कर लीजिए। इतना करने के बाद गर्दन और कोहनी के कालेपन के हिस्से पर अप्लाई कीजिए कालेपन से छुटकारा मिल जाएगा।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Skin Care Tips, Blackness, home remedies, Blackness on body parts is troubling you, adopt these home remedies

Mixed Bag

Ifairer