1 of 1 parts

Red Velvet Cake Recipe: बर्थडे पर पार्टनर को बनाकर खिलाएं रेड वेलवेट केक, जानिए आसान विधि

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2024

Red Velvet Cake Recipe: बर्थडे पर पार्टनर को बनाकर खिलाएं रेड वेलवेट केक, जानिए आसान विधि
कपल्स हर खास दिन को एक साथ अपने अपने अलग अंदाज में सेलिब्रेट करते हैं वहीं अगर आपके पार्टनर का बर्थडे आ रहा है तो आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास करना चाहती है तो उन्हें केक बनाकर खिला सकते हैं। अगर आप अपनी पार्टनर को बर्थडे पर गिफ्ट देता है तो यह सही है लेकिन कुछ भी नहीं करने के लिए आप अपनी मेहनत से उनका बर्थडे सेलिब्रेट करें इस तरह से पार्टनर को खुशी मिलेगी। कपल्स के लिए एक दूसरे का बर्थडे खास होता है उनके दिन को खास बनाने के लिए आप अपने हाथों से उनके लिए केक बनाएं। आज हम आपके लिए एक खास रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप अपने पार्टनर को रेड वेलवेट केक बनाकर खिला सकती हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं रेड वेलवेट केक की आप इसे हार्ट शेप के आकार में बना सकती हैं ताकि यह देखने में अच्छा लगे इसके अलावा आसान विधि से बनाना भी आपको आसान पड़ेगा। यह केक खाते ही आपका पार्टनर आपसे एकदम इंप्रेस हो जाएगा।

सामग्री

मैदा – डेढ़ कप
 दूध – 1 कप
कंडेंस्ड मिल्क – 3/4 कप
विनेगर – डेढ़ टेबलस्पून
रिफाइंड ऑयल – 1/4 कप
लिक्विड रेड फूड कलर – 2 टीस्पून
वनीला एसेंस – डेढ़ टी स्पून
 चीनी – 2 टेबलस्पून
 बेकिंग सोडा – 1/2 टीस्पून
 बेकिंग पाउडर – 1 टीस्पून
 ठंडी हैवी क्रीम – आवश्यकता के अनुसार
 शुगर पाउडर – 1 टेबलस्पून

विधि

अगर आप रेड वेलवेट केक बनाना चाहती है, तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपने ओवन को 175 डिग्री सेल्सियस पर हिट कर लेना है। इसके बाद एक बड़ा बाउल लेना है इसमें आप कॉन्टैक्ट मिल्क रिफाइंड मिल्क डालकर अच्छी तरह से मिला लीजिए। इसके बाद क्रीमी टेक्सचर के लिए आटा, बेकिंग पाउडर, वनीला एसेंस और बेकिंग सोडा डालकर अच्छी तरह से मिक्स कीजिए।

अब इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिक्स कीजिए और इसमें धीरे-धीरे दूध डालिए ध्यान रहे की इसे अच्छी तरह से फेंटे गांठ न पड़े। अगर गुठलियों रह जाएंगे तो केक अच्छी तरह से नहीं बनेगा जब आपका बटर तैयार हो जाए तो इसमें लाल फूड कलर डालकर अच्छे से मिला लीजिए और लास्ट में थोड़ा सा सिरका डालिए।

अब आपको इस दिल के आकार के सांचे में मक्खन लगाकर केक का मिश्रण डाल देना है इस केक लिक्विड को ओवन में 20 से 25 मिनट तक रखिए बेक करते समय बीच-बीच में जरूर चेक कर लें पकने के बाद इसे निकाल कर ठंडा कर लीजिए।

अब आप इसके ऊपर मक्खन वैनिला एक्सट्रैक्ट मिलाइए आइसिंग की मदद से केक को अपनी पसंद के अनुसार सजा लीजिए।

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Red Velvet Cake Recipe,Red Velvet Cake

Mixed Bag

Ifairer