1 of 1 parts

Realtionship Tips: रिश्ते को टूटने से बचाएंगे ये टिप्स, पार्टनर के साथ होगी अच्छी अंडरस्टैंडिंग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 May, 2024

Realtionship Tips: रिश्ते को टूटने से बचाएंगे ये टिप्स, पार्टनर के साथ होगी अच्छी अंडरस्टैंडिंग
रिलेशनशिप का बना और टूटना किसी को पता नहीं होता है कब रिश्ता बन जाए और कब टूट जाए यह किसी के हाथ में नहीं है। लेकिन हां अगर आपको इस बात का एहसास होता है कि आपका रिश्ता टूटने वाला है तो आप उन्हें कुछ तरीकों की मदद से बचा सकती हैं। किसी भी रिलेशनशिप को जबरदस्ती ज्यादा दिन तक नहीं चलाया जा सकता है इसलिए जरूरी है कि पार्टनर एक दूसरे को अच्छी तरह से समझे एक दूसरे को महत्व दें। वही रिश्ते में अगर छोटी सी अनबन से रिश्ता टूटने की कगार पर आ गया है तो आपको समझदारी से काम लेना चाहिए।

गलती स्वीकार करें

किसी भी रिलेशनशिप में अगर आप अपनी गलती मान लेते हैं तो रिश्ता लंबा चलता है। कई लोग होते हैं जो अपनी गलती मानने को लेकर गलत धारणा बनाते हैं उन्हें लगता है कि उनका एगो हर्ट हो जाएगा। अगर आप अपनी टूटे रिश्ते को बचाना चाहते हैं, तो अपनी गलती स्वीकार करने से बिल्कुल ना डरे और इसे अपनी आदत बना लीजिए।

उम्मीद

रिलेशनशिप में अक्सर ऐसा होता है कि दोनों पार्टनर एक दूसरे से ऐसी उम्मीद लगा लेते हैं जिसका पूरा होना मुश्किल है। हालांकि यह उम्मीद पूरी भी हो जाए लेकिन दोनों का समान रूप से विचार होना चाहिए। अगर आप सोच कि आपका पार्टनर आपके बिना कहे आपकी सारी बातें समझ ले तो आपको भी ऐसा बनना पड़ेगा।

समय


ज्यादातर रिलेशनशिप में समय रिश्ता टूटने की वजह रहा है आपने सुना होगा कि पार्टनर समय नहीं देता है जिसकी वजह से लड़ाई झगड़ा होने लग जाते हैं। अगर आप भी अपने टूटे हुए रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को पूरा-पूरा समय दीजिए ताकि आप एक दूसरे को समझ पाए और अंडरस्टैंडिंग अच्छी हो।

विश्वास

रिलेशनशिप में विश्वास का होना बेहद जरूरी है क्योंकि पार्टनर को हमेशा यह शक रहता है कि उनके बीच कोई तीसरा आ गया है। दोनों ही पार्टनर को यह समझना पड़ेगा की रिलेशनशिप में विश्वास का ना होना बहुत बुरी चीज है। यह आपके रिश्ते को खराब कर देता है शक की वजह से दिल में घुटते रहने से अच्छा है कि आप खुलकर पार्टनर से बातचीत करें।

#महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


Realtionship Tips,relationship

Mixed Bag

Ifairer