1 of 1 parts

ऑनलाइन बैकारेट गेम कैसे खेलें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Jun, 2022

ऑनलाइन बैकारेट गेम कैसे खेलें
बैकारेट गेम क्या हैं और इसे कैसे खेलें ,जानिए इसके तीन दांव के बारे में और यह हैं इसकी पूरी जानकारी खेलना शुरू करें।

भारतीय ऑनलाइन कैसीनो गेम को खेलने के लिए उत्साही रहते हैं। यहां हर किसी को ऑफलाइन कैसीनो गेम खेलना का मौका नहीं मिलता है। इसलिए ज्यादातर लोग ऑनलाइन कैसीनो गेम खेलते हैं। अगर हम बात करें कि सबसे अच्छा ऑनलाइन कैसीनो कौन सा हैं, तो यह आपको खुद जांच करके ही पता चलेगा। ऑनलाइन कैसीनो गेम्स डॉउनलोड करने की आवश्यकता होती हैं। भारत में कई सारे  कैसीनो गेम्स हैं,जिन्हे लोग खेलना पसंद करते हैं। पोकर , रम्मी , ब्लैकजेल, और इन्ही में शामिल एक गेम बैकारेट भी हैं।

बैकारेट ताश वाला एक कैसीनो गेम है, जो ज्यादातर  अमीर लोगों खेलते नजर आते हैं। यह एक कैसीनो में खेला जाने वालें कार्ड गेम में से  गेम है । यह दो हाथों, खिलाड़ी और बैंकर के बीच खेकते  हैं, यह एक तुलना वाला  कार्ड गेम है। बैकारेट में, कार्ड का एक बिंदु मान बनाया जाता  है।  बैकारेट  यह लाइव कैसीनो गेम आमतौर पर होने की तुलना में सरल है। प्रत्येक दौर की शुरुआत में, खिलाड़ियों को अपना दांव लगाना होता हैं। इसके तीन प्रकार हैं।

1.खिलाड़ी का हाथ
खिलाड़ी के हाथ पर बेट लगाने का मतलब है कि आपने इस हाथ पर बैंकरों की तुलना में नौ के करीब होने पर दांव लगाया है। यदि आप जीत जाते हैं, तो आपको  भुगतान प्राप्त होगा। एक खिलाड़ी-विशिष्ट नियम यह है कि यदि पहले दो कार्डों का मान 5 से कम है, तो तीसरे कार्ड को उस हाथ से निपटाया जाता है।

2.बैंकर का हाथ
एक ही-समान-लेकिन-अलग हाथ बैंकर है। असली पैसे वाले ऑनलाइन कैसीनो में खेलने के लिए यह सबसे लोकप्रिय शर्त है  क्योंकि इसमें केवल 1.06 प्रतिशत के साथ सभी दांवों का सबसे निचला किनारा है । इसका कारण यह है कि यदि खिलाड़ी को तीसरा कार्ड दिया गया है तो बैंकर का हाथ अलग तरह से कार्य करेगा। कुछ हम थोड़ी देर में देखेंगे।

3.टाई
टाई तीन मुख्य दांव जीतने की सबसे कम संभावना वाला दांव है, लेकिन यह 8:1 पेआउट के साथ आता है । यह आवश्यक है कि खिलाड़ी और बैंकर के हाथ का मूल्य समान हो। टाई बेट हाउस एज अन्य दो की तुलना में बहुत अधिक है।

यह सभी शर्तें किसी भी शुरुआत खेलने  वाले को कन्फ्यूज्ड कर सकती हैं, जो अभी भी इस बात से परिचित हैं कि बैकारेट कैसे काम करता है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि ऑनलाइन बैकारेट में कोई व्यक्तिगत हाथ नहीं है। इसके बजाय, दो हाथ हैं जिन पर मेज पर हर कोई दांव लगा सकता है। ये खिलाड़ी का हाथ और बैंकर का हाथ है।

एक बार सभी बेट्स लॉक हो जाने के बाद, डीलर चार कार्ड निकालता है। दो कार्ड खिलाड़ी के हाथ में बांटे जाते हैं और दो अन्य बैंकर के हाथ में बांटे जाते हैं। यदि खिलाड़ी का हाथ 0 से 5 तक कहीं भी है, तो डीलर खिलाड़ी के हाथ के लिए तीसरा कार्ड निकालता है।

इस कार्ड के मूल्य का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए किया जाता है कि क्या डीलर को बैंकर के हाथ के लिए दूसरा कार्ड भी बनाना चाहिए। यदि, दूसरी ओर, खिलाड़ी का हाथ 6 या 7 है; फिर किसी भी हाथ के लिए कोई और कार्ड नहीं निकाला जाता है। अंगूठे का नियम यह है कि किसी भी हाथ के लिए तीन से अधिक कार्ड नहीं निकाले जा सकते।

बैकरेट ऑनलाइन कैसे खेलें

ऑनलाइन बैकरेट खेलना सीखना काफी आसान है। नियमों को सीखने में कुछ मिनट लगते हैं, और आप तुरंत ही मनोरंजन के लिए ऑनलाइन बैकारेट खेलना शुरू कर सकते हैं। आप चाहे तो इसे सीखने के लिए फ्री में खेल सकते हैं।  यह सीखने के लिए सबसे सरल कैसीनो खेलों में से एक माना जाता  है, और यदि आप सही दांव चुनते हैं, तो घर की रियल कैश जीत सकते हैं।


1.एक गेम चुनें
सबसे पहले, आप गूगल पर जाकर एक छोटी सी रिसर्च करें। एक विश्वसनीय ऐप का चुनाव करें। अधिकांश अच्छे कैसीनो में कोशिश करने के लिए कम से कम एक संस्करण होगा। आप पहले इसे फ्री में खेलकर सीखे इसके बाद ही इसे खेलना शुरू करें। आप आमतौर पर सीधे अपने ब्राउज़र के माध्यम से और डेस्कटॉप पीसी, मोबाइल और टैबलेट सहित किसी भी डिवाइस पर बैकारेट गेम खेल सकते हैं।

2.अपने दांव चुनें
मुफ्त बैकारेट टेबल पर, आप बेटिंग क्षेत्र और न्यूनतम/अधिकतम दांव देख सकेंगे। अपने इच्छित चिप मानों का चयन करें, फिर उन्हें उस तालिका में से देखकर आपको अपना दांव लगाना लगाए , जब तक आप डील बटन नहीं दबाते, तब तक कंप्यूटर कार्डों को डील नहीं करेगा।

3.बैंकर, खिलाड़ी या टाई पर बेट
एक बैकारेट गेम में, आपके पास तीन विकल्प होते हैं: बैंकर, प्लेयर या टाई। खेल का उद्देश्य उस हाथ पर दांव लगाना है जो 9 के सबसे करीब हो जाता है। इक्के की गिनती 1 के रूप में होती है, जबकि 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8 और 9 को उनकी संख्या मान के रूप में गिना जाता है। 10 और चित्र कार्ड जैसे क्वीन और बादशाह 0 के रूप में गिने जाते हैं।

यदि हाथ मान का योग दो अंकों की संख्या है, तो आप पहले अंक को छोड़ देते हैं। इसलिए, यदि प्लेयर को 8+4=12 डील किया जाता है, तो पॉइंट वैल्यू 2 होगी। 1 को छोड़ दिया जाता है।

हाथ के योग के आधार पर, एक तीसरा कार्ड निपटाया जा सकता है। यदि खिलाड़ी या बैंकर के पास 8 या 9 हैं, तो कोई अतिरिक्त कार्ड नहीं निकाला जाता है (स्टैंड)। हालांकि, अगर खिलाड़ी के पास 5 या उससे कम है, तो उन्हें तीसरा कार्ड (हिट) प्राप्त होता है।

बैंकर अब यह तय करता है कि उसे अपने कुल योग के आधार पर क्या करना है। उदाहरण के लिए, यदि बैंकर के पास 2 या उससे कम हैं, तो वे तीसरा कार्ड निकालते हैं। यदि बैंकर के पास 3 हैं, तो वे तीसरा कार्ड निकालते हैं, लेकिन खिलाड़ी के पास 8 नहीं होने पर। आपको यह सब समझने की आवश्कता होगी।


4.पेआउट को समझना
एक बैकारेट गेम प्लेयर के रूप में, आप दोनों ओर से बेट लगाना चुन सकते हैं। एक विजेता खिलाड़ी बेट के लिए भुगतान 1/1 है। आप जीतने वाले बैंकर हाथ पर दांव लगाते हैं। आपको पेआउट को समझना होगा। इसके बाद आप आगे बढ़ सकते हैं।

5.रीबेट, क्लियर बेट, और डबल बेट
एक बार हाथ खत्म हो जाने के बाद, आपको तुरंत अपनी जीत का भुगतान किया जाएगा। आपके पास अपनी बेट को दोगुना करने, पिछली बेट को दोहराने या अपने चिप्स को क्लियर करने और फिर से शुरू करने का विकल्प आपके पास होता हैं।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


how to play baccarat game online

Mixed Bag

Ifairer