1 of 1 parts

Hair Care: बालों को बनाएं चमकदार और शाइनी, इस बीज से मिलेंगे गजब के फायदे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Mar, 2024

Hair Care: बालों को बनाएं चमकदार और शाइनी, इस बीज से मिलेंगे गजब के फायदे
हर लड़की चाहती है कि उनके बाल खूबसूरत और चमकदार दिखें, अगर आप भी सही ढंग से हेयर केयर कर सकती हैं तो अलसी के बीज का इस्तेमाल करें। अपने बालों को ड्राइनेस और पॉल्यूशन से बचने के लिए पार्लर में आपको फिजूल खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी ना ही आपको महंगे से महंगा ट्रीटमेंट लेना पड़ेगा। आज हम आपको घर पर ही बालों को शाइनी बनाने का तरीका बताएंगे इस तरह से आपके बाल एकदम चमकदार बन जाएंगे। बालों को शाइनी बनाने के लिए आपको ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है, बल्कि किचन में मौजूद एक चीज से आप लॉन्ग एंड स्ट्रांग हेयर के साथ-साथ चमकदार बाल का सकती हैं। अलसी के बीजों से आप घर पर ही हेयर स्पा कर सकती हैं इसका बेहतर फायदा मिलता है।

हर स्पा की सामग्री
एक कप पानी
दो चम्मच अलसी का बीज
दो चम्मच दही
दो चम्मच नारियल का तेल

अलसी में फाइबर प्रोटीन और ओमेगा 3 फैटी एसिड जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे बालों को पोषण देते हैं। इतना ही नहीं यह बालों की ड्राइनेस को दूर करके मजबूत बनाते हैं इसके अलावा दही से आपके बाल शाइनी हो जाते हैं। वहीं अगर आप नारियल का तेल अप्लाई कर रहे हैं तो यह एंटीऑक्सीडेंट गुना से भरपूर होता है जो बालों को जड़ों तक मजबूत बनाता है।

कैसे बनाएं अलसी का जेल
घर पर ही अपने बालों को शायरी बनाने के लिए सबसे पहले गैस ऑन कर लीजिए, अब एक बर्तन दीजिए इसमें दो कप पानी डालिए। अब आपको दो चम्मच अलसी का बीज डालना है, इस पानी में आपको 10 मिनट तक अलसी के बीजों को पकने देना है। जब आपका पानी उबल जाए तो गैस बंद कर दीजिए अब दूसरे बोल में अलसी का पानी छान लीजिये। अब छने हुए पानी में दो चम्मच दही और दो चम्मच नारियल का तेल मिला दीजिए। इस पूरे मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लीजिए और पैक की तरह बालों में लगाएं।


#पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


Hair Care, Linseed, Make hair shiny and shiny, you will get amazing benefits from this seed

Mixed Bag

Ifairer