1 of 1 parts

Beauty Tips: बढ़ानी है चेहरे की खूबसूरती, तो इस्तेमाल करें चीनी का स्क्रब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Apr, 2024

Beauty Tips: बढ़ानी है चेहरे की खूबसूरती, तो इस्तेमाल करें चीनी का स्क्रब
हर लड़की चाहती है कि वह बेहद खूबसूरत नजर आए इसके लिए वह क्या कुछ नहीं करती है। वह आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में काफी व्यस्त भी रहती है इसकी वजह से चेहरे पर इसका असर देखने को मिलता है। कई बार हमारी त्वचा डल पड़ जाती है अगर आप भी बाजार के केमिकल प्रोडक्ट छोड़कर नेचुरल तरीके से चेहरे को ग्लोइंग बनाना चाहती है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। दरअसल आज हम आपको जिस तरीके के बारे में बताने वाले हैं इसका बुरा प्रभाव आपके चेहरे पर बिल्कुल भी नहीं पड़ता है। चीनी का इस्तेमाल तो हम खाने में करते हैं लेकिन आपकी सुंदरता को बढ़ाने के लिए यह काफी माना जाता है।

नींबू और चीनी

यदि आप नींबू और चीनी को मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें तो इससे चेहरे से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं टैनिंग की समस्या भी खत्म हो जाती है। ऐसे में आप स्क्रब का इस्तेमाल करें तो आपका चेहरा एकदम चमक उठेगा इसके लिए आपको बस एक कटोरे में चीनी में नींबू का रस मिलाना है और थोड़ा सा शहद डाल दीजिए फेस पैक की तरह चेहरे पर मसाज करें।

ग्रीन टी और चीनी
ग्रीन टी में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि चेहरे के लिए भी फायदेमंद होते हैं। यह हमारी त्वचा को ग्लोइंग बनता है अगर आप भी इसकी मदद से चेहरे पर स्क्रब करें तो आपका चेहरा खिल उठेगा। इतना ही नहीं अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या होती है तो यह इन्हें जड़ से खत्म कर देता है।

टमाटर और चीनी
अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आप टमाटर और चीनी का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह चेहरे को खूबसूरत बनाता है साथ ही चेहरे पर पड़ने वाले दाग धब्बों से छुटकारा दिलाता है इसे आप आधा काट लीजिए और इसमें चीनी डाल दीजिए स्क्रब की तरह चेहरे पर रगडि़ए।

#उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


Beauty Tips, sugar scrub, If you want to enhance the beauty of your face, then use sugar scrub

Mixed Bag

Ifairer