डेंगू के खिलाफ लड़ाई में केंद्र भी साथ दे : केजरीवाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 , 2019

डेंगू के खिलाफ लड़ाई में केंद्र भी साथ दे : केजरीवाल
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री हर्ष वर्धन को पत्र लिखकर केंद्र सरकार से डेंगू के खिलाफ जागरूकता अभियान -10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट में भाग लेने का आग्रह किया, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में वेक्टर जनित बीमारी से रोकथाम सुनिश्चित किया जा सके। इस पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने एक सितंबर से बड़े स्तर पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू किया है, जिससे लोगों को उनके घर व आसपास में मच्छर पैदा होने वाले जगहों को लेकर जागरूक किया जा सके।

केजरीवाल ने लिखा है कि इस अभियान के तहत पूरे शहर के नागरिकों हर रविवार अगले दस हफ्तों तक 10 मिनट, दस बजे अपने घरों व आसपास की निगरानी करने की अपील की गई है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि कही ठहरा हुआ साफ पानी नहीं रूका हो, जहां एडीज मच्छर पैदा हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, मैंने यह अभियान अपने घर से रविवार को शुरू किया और ऐसा ही मेरे मंत्रिमंडल के सहयोगियों, विधायकों, पार्षदों व दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने किया। हम इस अभियान को अगले 10 रविवार तक 15 नवंबर तक जारी रखेंगे, क्योंकि किसी तरह के मच्छरों को पैदा हो से रोकना डेंगू व चिकनगुनिया पर नियंत्रण का सबसे प्रभावी तरीका है।

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री को आमंत्रित करते हुए केजरीवाल ने कहा, मैं आपकों व सभी केंद्र सरकार के मंत्रियों को अभियान में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं। आपकी भागीदार बहुत से दूसरे लोगों को भाग लेने के लिए प्रेरित करेगी।

उन्होंने सूचित किया कि दिल्ली सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को अभियान में भाग लेने के लिए निर्देश दिया है।

केजरीवाल ने उनसे हर रविवार सुबह दस बजे अपने घरों पर व हर शुक्रवार सुबह 11बजे दफ्तरों में निगरानी करने को कहा है। (आईएएनएस)

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

error:cannot create object