कश्मीरी पंडितों का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया जा रहा है : राहुल गांधी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Jan, 2023

कश्मीरी पंडितों का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया जा रहा है : राहुल गांधी
नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीरी पंडितों का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया जा रहा है।

राहुल ने मंगलवार को अपनी प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि राज्य में विधानसभा एक बार फिर चालू होनी चाहिए। जम्मू कश्मीर के लोगों से मिलकर उनका दर्द जानने का मौका मिला रहा है।

राहुल गांधी ने कहा, मैंने कल कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। उन्होंने कहा जो कुछ भी काम हुआ यूपीए और मनमोहन सिंह सरकार के दौरान ही हुआ। उन्हें लगता है कि उनका अपमान किया जा रहा है और राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने मुझसे संसद में अपने मुद्दों को उठाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि गवर्नर ने हमारा अपमान किया। हमें वापस श्रीनगर भेजा जा रहा है, वहां हमारे लोगों को गोली मारी जा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को वापस घाटी में भेजा जा रहा है जोकि एक आत्मघाती कदम साबित हो सकता है। भाजपा ने हमेशा कश्मीरी पंडितों को वोट बैंक का इस्तेमाल किया है, जबकि उनके कल्याण के लिए सिर्फ दावे किए हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि उपराज्यपाल जी पंडित आपसे भीख नहीं मांग रहे हैं वो सिर्फ अपना अधिकार मांग रहे हैं। उपराज्यपाल को चाहिए को वो कश्मीरी पंडितों से मांफी मांगें।

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा बहाल करने का मुद्दा भी उठाया और इसे सबसे बड़ा मुद्दा करार दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि गैर-स्थानीय लोग जम्मू और कश्मीर चला रहे हैं और इस क्षेत्र में व्यवसायों को हड़प रहे हैं।

--आईएएनएस

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Mixed Bag

Ifairer