एयर इंडिया के बाद इंडिगो ने रद्द किया शिवसेना सांसद का टिकट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Mar, 2017

एयर इंडिया के बाद इंडिगो ने रद्द किया शिवसेना सांसद का टिकट
मुंबई। एयर इंडिया ने अपने कर्मचारी से मारपीट के आरोपी शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ को शुक्रवार को ब्लैक लिस्ट डाल दिया है और उनका टिकट भी कैंसिल कर दिया है। इसके कुछ देर बाद ही इंडिगो ने भी सांसद का टिकट रद्द कर दिया है। एयर इंडिया के साथ-साथ फेडेरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने गायकवाड़ के उड़ान भरने पर बैन लगा दिया है। यानी अब यह सांसद जेट एयरवेज़, इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर में यात्रा नहीं कर पाएगा। गौरतलब है कि गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया कर्मचारी को 25 बार चप्पल से मारने की बात स्वीकार की थी और यह भी कहा था कि वह उन्हें विमान से फेंक देना चाहते थे।

गायकवाड़ पुणे-दिल्ली उड़ान में बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद इकोनोमी क्लास में सीट मिलने से नाराज थे। उन्होंने नई दिल्ली में विमान से उतरने से इनकार कर दिया और विमानकर्मियों से अभद्रता शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने मारपीट भी की। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें तत्काल प्रभाव से काली सूची में डालने का आदेश जारी किया गया है। इस बारे में अन्य जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है। एयर इंडिया ने गुरुवार देर शाम कहा था कि वह ऐसे यात्रियों को विमानों में नहीं चढऩे देने की सूची तैयार कर रहा है, जो नियमों को नहीं मानते। इसके लिए अन्य विमानन कंपनियों से भी बात की जा रही है।

इससे पहले एयर इंडिया ने गायकवाड़ के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर भी दर्ज कराया। इनमें से एक मामला शिफ्ट मैनेजर की पिटाई और दूसरा गोवा के लिए निर्धारित विमान की उड़ान में देरी का मामला है। वहीं, गायकवाड़ ने नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू तथा लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से इस मामले की जांच कराने की मांग की है। इस बीच, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गायकवाड़ से स्पष्टीकरण मांगा है।

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Mixed Bag

Ifairer