पहली बार ले रहे हैं घर तो सरकार देगी ये फायदा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Feb, 2017

पहली बार ले रहे हैं घर तो सरकार देगी ये फायदा
नई दिल्ली। पहली बार घर खरीदने वालों को सरकार एक बड़ा फायदा देने जा रही है। नई योजना के मुताबिक ऐसे लोगों को 2.4 लाख रुपए का फायदा होगा। इसमें सरकार लोन के ब्याज पर सब्सिडी देगी। यह सब्सिडी सिर्फ 6 लाख रुपए तक की सालाना आय वालों को मिल रही है, लेकिन अगर आपकी सालाना आय 18 लाख रुपए तक है तो आपको भी इसका फायदा मिलेगा।
गौरतलब है कि बीते साल 31 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो सब्सिडी स्कीम्स की घोषणा की थी, लेकिन उन पर विस्तार से जानकारी अब दी गई है।
खबरों के मुताबिक सरकार ने रियल एस्टेट मार्केट में तेजी लाने और साल 2022 तक सभी को मकान देने का वादा पूरा करने के लिए सब्सिडी के दो स्लैब्स बनाए हैं। ये दोनों ही स्लैब्स मौजूदा 15 साल की जगह अब 20 साल की अवधि तक के आवास ऋणों पर लागू होंगे।
अब आपकी आय के आधार पर ही आपको सब्सिडी दी जाएगी। मसलन अगर आपकी आय (सालाना) 6 लाख रुपए से कम है तो इस रकम के लोन के ब्याज पर 6.5 फीसद की दर से सब्सिडी दी जाएगी। आपको बता दें कि लोन की राशि कितनी भी हो, सब्सिडी 6 लाख रुपए तक के मूलधन पर ही दी जाएदी, यानी इससे ज्यादा की रकम पर यह नहीं मिलेगी।

# क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

# उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

# गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Mixed Bag

Ifairer