सुपर कप : छेत्री के दो गोलों के दम पर बेंगलुरू ने जीता खिताब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Apr, 2018

सुपर कप : छेत्री के दो गोलों के दम पर बेंगलुरू ने जीता खिताब
भुवनेश्वर। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की उपविजेता बेंगलुरू एफसी ने शुक्रवार को आई-लीग क्लब ईस्ट बंगाल को 4-1 से हराकर सुपर कप टूर्नामेंट के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया।

कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरू के लिए राहुल भेके एवं मीकू ने एक-एक और कप्तान सुनील छेत्री ने दो गोल किए जबकि ईस्ट बंगाल के लिए एकमात्र गोल स्ट्राइकर अंशुमान क्रोमाह ने किया।

बड़ी संख्या में मौजूद दोनों टीमों के समर्थकों को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की और मैच में शुरुआती बढ़त बनाने का प्रयास किया।

स्ट्राइकर अंशुमान क्रोमाह ने 27वें मिनट में गोल दागकर ईस्ट बंगाल को पहले बढ़त दिलाई। एक गोल से पिछडऩे के बाद बेंगलुरू खेल में गिरावट आई। इसका फायदा ईस्ट बंगाल ने उठाना चाहा।

ईस्ट बंगाल ने गेंद पर नियंत्रण बनान शुरू कर दिया, इसके बावजूद मैच के 39वें मिनट में राहुल भेके ने बेंगलुरू को बराबरी का गोल दिलाया। भेके ने कॉर्नर पर शानदार हेडर मारकर यह गोल किया।

पहला हाफ समाप्त होने से कुछ देर पहले (45वें मिनट) ईस्ट बंगाल के समद अली मलिक ने बेंगलुरू के सुभाशीष बोस को मुक्का मारा जिसके कारण उन्हें रेड कार्ड दिया गया और बंगाल की टीम को पूरे मैच में 10 खिलाडिय़ों के साथ ही खेलना पड़ा।

दूसरे हाफ में बेंगलुरू ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और 10 खिलाडिय़ों से खेल रही ईस्ट बंगाल पर लगातार दबाव बनाया।

इस दबाव का फायदा बेंगलुरू को 68वें मिनट में मिला। कप्तान सुनील छेत्री ने पेनाल्टी से गोल करके अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। इसके दो मिनट बाद ही (70वें मिनट) मीकू ने गोल करके बेंगलुरू की बढ़त को 3-1 कर दिया।

मैच के अंतिम क्षणों में छेत्री ने अपना जलवा फिर बिखेरा और 90वें मिनट में हेडर से गोल दागकर 4-1 से बेंगलुरू की जीत सुनिश्चित कर दी।

(आईएएनएस)

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


Mixed Bag

Ifairer