2 of 2 parts

कार्यस्थल को स्वस्थ बनाने के तरीके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 Dec, 2018

कार्यस्थल को स्वस्थ बनाने के तरीके
कार्यस्थल को स्वस्थ बनाने के तरीके
एयर प्यूरीफायर और हरे पौधे लगाएं, जो हवा को शुद्ध करें...
ताजा हवा का एक झोका हमारे स्वास्थ्य और मनोदशा को लाभ पहुंचाने में बहुत फायदेंमद साबित हो सकता है। ताजा सुगंध बेहतर रचनात्मकता की ओर ले जाती है और बेहतर काम करने में मदद मिलती है। एयर प्यूरीफायर लगाना और अपने कार्यस्थल के पास पौधे लगाने से आप मन लगाकर काम कर सकते हैं।

स्टैंडिंग डेस्क लगाए...
डेस्क पर बैठना कभी-कभी हानिकारक प्रतीत नहीं होता लेकिन यह निश्चित रूप से हानिकारक है। ऑफिसों में स्टैंडिंग डेस्क का भी प्रावधान है। इसलिए, बहुत लंबे समय तक बैठने से बचने के लिए अपने काम और समय को विभाजित करें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए स्टैंडिंग डेस्क का उपयोग करें।

फिलोसॉफी बनाएं...
फिलोसॉफी बनाना मन, शरीर और काम को संतुलित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। उद्यानों से लेकर छोटे-छोटे पुस्तकालयों तक, एक निजी स्थान का निर्माण करें। एक स्वस्थ कार्यस्थल भावना को जगाने और उत्साह भरा माहौल बनाने के लिए सर्वोत्कृष्ट है।

अपने जगह को मनमाफिक बनाएं...
अपने कार्यस्थल को हरे और हल्के रंगों से पेंट करें ताकि आपके आस-पास शांति रहे। व्यक्तिगत सामानों के साथ कार्यस्थल को सजाने से न केवल एक भावनात्मक सुख मिलेगा, बल्कि माहौल अधिक अनुकूल और ताजा हो जाएगा। अपने कार्यस्थल के आसपास कुछ हरे पौधे लगाकर निश्चित रूप से काम को अधिक आरामदायक और आसान बनाने में मदद मिल सकती है।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


कार्यस्थल को स्वस्थ बनाने के तरीकेPrevious
workplace, office, better for your health

Mixed Bag

error:cannot create object