1 of 4 parts

थकान भगाने के लिए आजमाएं ये आसान नुस्खे और फिर देखें...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Jan, 2019

थकान भगाने के लिए आजमाएं ये आसान नुस्खे और फिर देखें...
थकान भगाने के लिए आजमाएं ये आसान नुस्खे और फिर देखें...
इस भागदौड भरी जिन्दगी से कुछ आराम के लम्हे निकाल कर तो देखिए, तन हमेशा स्वस्थ और मन सदा प्रसन्न रहेगा। किसी को बैठकरकाम करना होता है तो किसी को खडे रह कर तो किसी को चलफिर कर। किसी को शारीरिक श्रम करना पडता है तो किसी को मानसिक। पर एक बात तय है, थकान सभी को होती है। यदि सही समय और सही ढंग से आराम ना मिले तो अगला दिन भी मुश्किल से गुजरता है। पेश है। थकान दूर करने के आसान नुस्खे।

काम के बीच ठंडे पानी से हाथमुंह धोएं व आंखों में पानी के छींटे मारें। काम करने की अवधि में आराम का अवसर ना मिले तो आंखो बंद कर के उन पर अपनी हथेलियां रख कर ढक लें। इससे आपको बहुत आराम मिलेगा और थकान भी कम होगी और चाहे तो स्वीमिंग भी कर सकते हैं यह अच्छा तरीका है थकान को दूर करने का।

विनोदप्रिय होना, अपने विचारों को सकारात्मक रूप देना, अच्छे पलों को याद रखना, सदा प्रसन्न रहना, हंसेनेहंसाने का गुण अपनाना आदि थकान से बचने के सही उपाय हैं। औरों से ईष्र्या करने वाले, अपने दुखद अतीत से चिपके रहने वाले, स्वयं को तुच्छ व लाचार समझने वाले, अक्सर क्रोध करने वाले लोग अपना अमूल्य समय तो बरबाद करते ही हैं, मानसिक व शारीरिक थकान को भी न्योता देते हैं। इन बातों से बचना ही चाहिए। तभी थकान कम होगी।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


थकान भगाने के लिए आजमाएं ये आसान नुस्खे और फिर देखें... Next
simple tips, get rid, tiredness, fatigue, lethargy, swimming, positiveness, physical exercise, jokes, lifestyle news in hindi

Mixed Bag

error:cannot create object