1 of 1 parts

अमेरिकी सीनेट ने भारतीय-अमेरिकी की पेंटागन में शीर्ष पद पर नियुक्ति पर मुहर लगाई

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Apr, 2023

अमेरिकी सीनेट ने भारतीय-अमेरिकी की पेंटागन में शीर्ष पद पर नियुक्ति पर मुहर लगाई
वाशिंगटन | अमेरिकी सीनेट ने भारतीय-अमेरिकी राधा अयंगर प्लंब की 68-30 मतों से रक्षा उप अवर सचिव के रूप में पुष्टि की है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्लंब को नामित किया था, जो वर्तमान में जून 2022 में उप रक्षामंत्री के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में सेवारत हैं।

अमेरिकी सीनेट पीरियोडिकल प्रेस गैलरी ने ट्वीट किया, 68-30 के वोट से, सीनेट ने राधा अयंगर प्लंब की नियुक्ति की पुष्टि की।

चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले, वह टेक्निकल रिसर्च, डेटा साइंस और बिजनेस एनालिस्ट के लिए टीमों की निगरानी के साथ गूगल में इनसाइट्स ऑफ ट्रस्ट एंड सेफ्टी की डायरेक्टर थीं।

उन्होंने इससे पहले फेसबुक में ग्लोबल हेड ऑफ पॉलिसी एनालिसिस के रूप में कार्य किया, जहां उन्होंने उच्च जोखिम सुरक्षा और महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों पर फोकस किया था।

अपने लिंक्डिन प्रोफाइल में प्लंब ने खुद को एक अनुभवी लीडर के रूप में वर्णित किया है, जिसमें टेक्निकल एनालिस्ट स्किल और सरकार, शिक्षा और उद्योग में काम करने का बेहतरीन अनुभव शामिल है।

प्लंब पहले रैंड कॉर्पोरेशन में एक वरिष्ठ अर्थशास्त्री थीं, जहां उन्होंने रक्षा विभाग में सुरक्षा प्रयासों में सुधार पर काम किया।

उन्होंने रक्षा विभाग, ऊर्जा विभाग और व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर कई वरिष्ठ स्टाफ पदों पर भी कार्य किया।

अपने करियर की शुरूआत में, प्लंब लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में सहायक प्रोफेसर थीं और उन्होंने हार्वर्ड में पोस्टडॉक्टरल काम किया।

उन्होंने अर्थशास्त्र में प्रिंसटन विश्वविद्यालय से पीएचडी और एम.एस. और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीएस की डिग्री प्राप्त की है।

--आईएएनएस

#जानिये, दही जमाने की आसान विधि


indian,american,radha iyengar plumb,president joe biden,us,washington,facebook,white house national security council,princeton university,massachusetts institute of technology,

Mixed Bag

Ifairer