1 of 1 parts

शराब पीने के बाद हैंगओवर हो जाता हैं..तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खें....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jan, 2018

शराब पीने के बाद हैंगओवर हो जाता हैं..तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खें....
शराब पीना आसान होता है लेकिन मुश्किल तब आती है जब इसका नशा उतारना होता है। कई बार हैंगओवर के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। अगर आपको भी शराब पीने के बाद हैंगओवर की समस्या हो जाती है तो आज हम आपको इसके लिए कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगें। इनको अपना कर आप हैंगओवर प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन नुस्खों के बारे में। 
-शराब का नशा उतारने के लिए तरल पदार्थों का सेवन करना चाहिए। आप चाहे तो नारियल पानी भी पी सकते हैं। इसमें मौजूद मिनरल्स पेट साफ करने का काम करते हैं। इससे हैंगओवर जल्दी उतर जाता है।  
-नशा उतारने के लिए पानी में नमक और शक्कर का घोल मिक्स करके पीएं। इसको पीने से अल्कोहल के कारण हुई पानी की कमी दूर होगी। बॉडी से टॉक्सिन्स बाहर निकलेंगे और हैंगओवर उतर जाएगा। 

-कुछ लोग मानते हैं कि मिठा खाने से नशा और ज्यादा बढ जाता है लेकिन एेसा नहीं है किसी भी चीज को सहीं ढ़ग से लेने से फायदा मिलता है। हैंगओवर उतारने के लिए एक गिलास पानी में 1 चम्चम शहद मिलाकर पीएं।इसमें मौजूद फ्रक्टोज बॉडी के लिए अच्छा होता है और हैंगओवर दूर करता है।

-नशा उतारने के लिए इनका जूस पीना फायदेमंद होता है। इसमें विटामिन्स और फाइबर होते हैं।मौसमी, संतरा और पाइनएप्पल का जूस पीने से शरीर में पाए जाने वाले विषैले पदार्थों को बाहर निकाल जाते हैं। इससे हैंगओवर दूर हो सकता है।

-ब्लैक कॉफी को पीने से सिरदर्द की समस्या से राहत मिलती है। इसका सेवन करने से हैगंओवर भी जल्दी उतर जाता है।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


trouble, hangover,Health Tips

Mixed Bag

error:cannot create object