1 of 1 parts

Travel Tips: फैमिली के साथ है गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान, तो ध्यान रखिए यह बात

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 May, 2024

Travel Tips: फैमिली के साथ है गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान, तो ध्यान रखिए यह बात
घूमने फिरने का शौक हर किसी को होता है वही ट्रैवलिंग हमारे स्ट्रेस को पूरी तरह से खत्म कर देता है। अगर आपको भी नई जगह को एक्सप्लोर करने का शौक है और आप फैमिली के साथ गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ बातों को ध्यान रखें। आज के समय में लोग काफी बिजी हो गए हैं परिवार के लिए समय नहीं निकाल पाते लेकिन अगर आप भी अपने परिवार के लिए समय निकाल रहे हैं और कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो ट्रैवलिंग टिप्स के बारे में ध्यान रखें। इस तरह से आप अपने परिवार के साथ एक अच्छा टाइम बिता पाते हैं।
प्लानिंग

कई बार ऐसा होता है कि लोग फैमिली के साथ जब कृपा जाते हैं तो बहुत सारी बातों को इग्नोर कर देते हैं इसलिए आपको पहले से फैमिली के साथ बैठकर प्री प्लानिंग करनी चाहिए। आप अपनी फैमिली के साथ इस बात पर चर्चा करें कि कितना खर्च आएगा और किन चीजों को ध्यान में रखना है।

बुकिंग

अगर आप फैमिली ट्रैवलिंग कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि कई बार होटल की बुकिंग नहीं हो पाती है इसलिए आप पहले से अपने कमरे को बुक कर लीजिए। इस तरह से आपकी ट्रिप का मजा किरकिरा नहीं होगा। आजकल होटल में ऑनलाइन बुकिंग हो जाती है।

ज्यादा सामान

फैमिली के साथ ट्रिप करते समय हमेशा आपको अपने साथ एक्स्ट्रा सामान ले जाना चाहिए। जिसमें खाने पीने से जुड़ी चीज हो। वहीं अगर आप अपने सामान की पैकिंग कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखेगी आप ज्यादा सामान लेकर न जाए क्योंकि ट्रिप के दौरान बैग भारी हो सकता है।

सीट बुकिंग

कोई ऐसी पेरेंट्स होते हैं जो पैसे बचाने के चक्कर में बच्चों की सीट की बुकिंग नहीं करते यह एक बड़ा मिस्टेक है जो हर फैमिली करती है। आपको अपनी यात्रा के समय कंफर्ट का ध्यान रखना बेहद जरूरी है ताकि बच्चा बीमार ना हो वह आराम से सफर तय करें।

#सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Travel Tips

Mixed Bag

Ifairer