1 of 5 parts

महिलाओं के लिए टॉप कैरियर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Jun, 2014

महिलाओं के लिए टॉप कैरियर
महिलाओं के लिए टॉप कैरियर
कैरियर के क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षो में काफी बदलाव आए हैं। बीते कुछ सालों में युवाओं के बीच सरकारी नौकरियों के प्रति रूझान कम हुआ है। साथ ही महिलाओं में अपने करियर को लेकर जागरूकता बढी है। महिलाओं व युवतियों में सरकारी नौकरी करने की बजाय प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के प्रति रूझान तेजी से बढ़ रहा है। इसका एक कारण यह भी है कि वे एक ही नौकरी से बंधी हुई नहीं रहना चाहती। साथ ही प्राइवेअ सेक्टर में सैलरी भी अच्छी है। आइए हम आपको बताते है कि महिलाएं किन-किन क्षेत्रों मेें अपना कैरियर बना सकती हैं।
महिलाओं के लिए टॉप कैरियर Next
women career top articles, career change articles, women career articles, career best articles, women career option articles, Trend towards private sector jobs news

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer