1 of 2 parts

सुंदरता बढ़ाने के लिए करें ऐसा, अपनाएं दही के ये उपाय...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Jun, 2019

सुंदरता बढ़ाने के लिए करें ऐसा, अपनाएं दही के ये उपाय...
सुंदरता बढ़ाने के लिए करें ऐसा, अपनाएं दही के ये उपाय...
कोई भी महिला को या पुरूष हर कोई सुंदर दिखना चाहता है। अगर किसी व्यक्ति का चेहरा सुंदर होता है तो उसका आत्मविश्वास भी बहुत ज्यादा होता है। लेकिन अगर चेहरे पर दाग-धब्बे पड़ जाते हैं तो चेहरा भद्दा दिखने लगता है। चेहरे पर पिंपल्स निकल आते हैं, जो दाग-धब्बे छोड़ जाते हैं। पिंपल्स का कारण है रोम छिद्रों का बंद होना।

अगर त्वचा पर धूल-मिट्टी के कण जमा हो जाते हैं तो इस वजह से हमारे चेहरे पर पिंपल्स निकल आते हैं। इसीलिए आपको दिन में चेहरे को कई बार धोना चाहिए। लेकिन अगर आपके चेहरे पर मुंहासे निकल आए हैं तो उनसे छुटकारा पाने के लिए आप बाजारों में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करके घरेलू नुस्खे आजमाएं। आज हम एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जो आपके मुहांसों को बहुत जल्दी गायब कर देगा।


दही का करें इस्तेमाल...
इसके अलावा आप दही की मदद से मुंहासों की समस्या को दूर कर सकते है। बता दें, दही में जिंक, कैल्शियम, विटामिन और लैक्टिक एसिड होता है जो दाग-धब्बों को दूर करने में भी मदद करता है।

दही और शहद फेस मास्क...
दही त्वचा के पीएच को संतुलित करते हुए मुंहासों को दूर करने में मदद करती है। साथ ही शहद में मौजूद एंटी बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण मुंहासों के कीटाणुओं को खत्म करता है।

फेस मास्क लगाने का तरीके...

एक बाउल में 1 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं। इसे 10 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें उसके बाद सामान्य पानी से चेहरे को धो लें।






#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


सुंदरता बढ़ाने के लिए करें ऐसा, अपनाएं दही के ये उपाय... Next
curd , beauty tips for glowing skin,glowing skin for beauty tips,home remedies,beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies for beautiful skin

Mixed Bag

error:cannot create object