1 of 1 parts

वैवाहिक जीवन में ऐसे आएंगी खुशियां, महिलाएं करें ऐसा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Mar, 2019

वैवाहिक जीवन में ऐसे आएंगी खुशियां, महिलाएं करें ऐसा
दांपत्य जीवन की खूबसूरती कायम रखने के लिए भी कुछ चीजों पर अनिवार्य रूप से ध्यान देना जरूरी है। वैवाहिक जीवन में खुशी पाने का एक ही रास्ता है कि आप दूसरों को इसका एहसास कराएं। फिर देखिए कैसे महकती रहेगी आपके दांपत्य की बगिया, इसको लेकर कुछ खास बातें जानिए।

खुद के लिए समय निकालें...
दांपत्य जीवन का यह अर्थ नहीं कि आप उसकी जिम्मेदारियों में पूरी तरह डूब जाएं। वास्तव में खुशहाल दांपत्य जीवन वही है, जिसमें स्त्री और पुरूष दोनों को अपने लिए कुछ वक्त मिले। अकेले स्वयं के साथ जब आपको समय बिताने का मौका मिलेगा तो आप खुद को और बेहतर जान पाएंगी। अपनी इच्छाओं और चाहतों को गहराई से समझ सकेंगी। इसी प्रकार खुद के साथ समय बिताने का मौका पार्टनर को भी दें। यह क्रिएटिव समय आपकी ऊर्जा में भी वृद्धि करेगा और आपको खुशी भी देगा।

जरूरी है प्यार का इजहार...
किसी भी रिश्ते में सुरक्षा और विश्वास जगाने में प्यार का इजहार महत्वपूर्ण है। इस संबंध में कोई आदर्श नियम नहीं हैं। जीवनसाथी के प्रति अपनी भावनाएं जाहिर करने का हर शख्स का अपना तरीका होता है। ऐसे में आप खुद ही यह तय करें कि किस खास अंदाज में पार्टनर के सामने अपने प्यार की भावनाएं जाहिर करेंगी। वैसे तकिए के पास एक गुलाब का फूल और आय लव यू का एक प्यार भरा लैटर छोडना भी प्यार के इजहार का दिलचस्प तरीका है।

प्यारभरी बातें करें...
अपने पार्टनर के प्रति प्यार जताना हो तो कुछ ऐसा करें जो पार्टनर के दिल को छू जाए। वैसे जीवन में रोमांस घोलने के लिए बहुत अधिक खर्च करना जरूरी नहीं है। छोटी-छोटी चीजें भी उतना ही मायने रखती हैं। उदाहरण के तौर पर पार्टनर को दिए गए एक फूल का भी उतना ही महत्व है जितना एक गुलदस्ते का। एक-दूसरे से अंतरंग बातचीत के जरिए आप जान सकती हैं कि उन्हें क्या रोमांटिक लगता है। आप उनसे भी ऐसी चाहतों को सूचीबद्ध करने को कह सकती हैं। इन्हें आपस में बदल लें।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


your married life happier, happy married life tips, wife and husband, couple, life style, relationship

Mixed Bag

error:cannot create object