1 of 1 parts

इन खराब आदतों की वजह से आने लगती है रिश्तों में दरार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Dec, 2019

इन खराब आदतों की वजह से आने लगती है  रिश्तों में दरार
हर किसी का सपना होता है कि वह अपने पार्टनर से अच्छी रिलेशनशिप मेंटेन करें। मगर कुछ खराब आदतों की वजह से रिश्तों में दरार आने लगती है। इसके लिए कपल एक-दूसरे को दोष देते है। यदि आप अपने पार्टनर के साथ बेहतर रिलेशनशिप बनाने रखना चाहते है तो इन चार आदतों को तुरंत छोड़ दें।

एक्‍स से रिश्‍ता
बीते समय को पकड़कर न रखने में ही समझदारी होती है। इसलिए एक्‍स के साथ रिश्‍ता रखना आपके लिए सबसे खतरनाक हो सकता है। यह आदत आपके वर्तमान को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। यहां तक कि आपका मौजूदा रिलेशनशिप टूट भी सकता है। इसलिए बेहतर है कि बीते समय को जाने देना चाहिए।

पुरानी गलती से सीखना
पुरानी गलतियों से सीखना चाहिए। यह बात स्‍ट्रांग रिलेशनशिप मेंटेन करते समय ध्‍यान रखनी जरूरी होती है। यदि पुरानी रिलेशनशिप टूटने की गलती को फिर से दोहराएंगे तो मौजूद रिलेशनशिप भी खतरे में पड़ सकती है। इसलिए जो पीछे घट चुका है वह दोबारा न हो पाए इसका ध्‍यान रखें।

हर बात में टोका-टाकी

यह बात हम सभी जानते है कि हर बात में टोकाटाकी आपके रिलेशनशिप को खराब करने में बहुत तेजी से काम करती है। अक्सर देखा गया है कि कपल्‍स एक दूसरे को ये करो वो न करो की सलाह देते रहते हैं। यह आदत आपके पार्टनर को बहुत ज्‍यादा दिन तक हजम नहीं होने वाली है। इसी वजह से इस बुरी आदत को जल्दी से जल्दी बदलने की कोशिश करें।

अटेंशन जरूरी

हर रिलेशनशिप में एक दूसरे को अंटेशन देना बेहद जरूरी है। यदि ऐसा नहीं होता है तो रिश्‍ते में टकराव शुरू हो जाते हैं और अलगाव की स्थिति बनती जाती है। यदि आपकी गर्लफ्रेंड का बेली फैट बढ़ रहा है और वह ड्रेसअप होते वक्‍त आपसे फैट के बारे में पूछती है तो उसे हकीकत बताएं। ऐसी बातों को इग्‍नोर नहीं करें।

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


partner,good relationship,bad habits,relationship rift,careful,relationship with ex,lifestyle news

Mixed Bag

error:cannot create object