1 of 1 parts

गर्मियों में होने वाले स्किन रैशेज से इन चीजों से मिलेगा आराम....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 May, 2018

गर्मियों में होने वाले स्किन रैशेज से इन चीजों से मिलेगा आराम....
गर्मियों में तपती धूप की मार सबसे ज्यादा त्वचा को झेलनी पड़ती है। गर्मियों में पसीने और तेज धूप के कारण ना सिर्फ आपको खुजली की परेशानी होती है बल्कि स्किन रैशेज जैसी प्रॉब्लम का सामना भी करना पड़ता है। हम आपको कुछ ऐसे नैचुरल तरीके बताएंगे, जोकि आपको खुजली से लेकर स्किन रैशेज तक की परेशानी से हमेशा के लिए राहत दिलाएंगे। इससे आपको स्किन रैशेज से आराम मिलेगा और त्वचा को भी ठंडक पहुंचेगी।   

 चंदन पाउडर- 1 चम्मच चंदन पाउडर, चुटकीभर हल्दी और गुलाबजल मिलाकर प्रॉब्लम एरिया पर लगाएं और सूखने पर ठंडे पानी से धो लें। इसका नियमित रूप से इस्तेमाल आपकी स्किन रैशेज से लेकर खुजली, जलन की समस्या को दूर कर देगा।
  
 इमली- धूप और प्रदूषण के कारण होने वाली स्किन रैशेज की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए आप इमली का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए 100 मि.टी पानी में 30 ग्राम इमली गर्म करें। फिर इसमें आधा चम्मच हल्दी मिलाकर लगाएं और आधे घंटे बाद ठंडे पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में 3 बार करें।


बेकिंग सोडा- रैशेज की समस्या को दूर करने के लिए आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए ठंडे पानी में बेकिंग सोडा और 1 कप ओटमील मिलाएं। इसके बाद इसमें प्रॉब्लम वाले एरिया को 10 मिनट के लिये डुबाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें।   

कपूर- रात को सोने से पहले 1 कपूर की टिक्की को पीसकर नारियल तेल में मिक्स करके लगा लें। सुबह ठंडे पानी से इसे साफ करें। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल आपकी स्किन रैशेज की समस्या को दूर कर देगा।

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


removed skin rashes, problem with these effective, home remedies

Mixed Bag