1 of 1 parts

Relationship Tips: स्पेशल समवन की जिंदगी में क्या है आपकी अहमियत, आप पार्टनर की जरूरत या फिर प्यार!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Mar, 2024

Relationship Tips: स्पेशल समवन की जिंदगी में क्या है आपकी अहमियत, आप पार्टनर की जरूरत या फिर प्यार!
रिश्ता खूबसूरत एहसास होता है अब वह माता-पिता का हो मां बेटे का हो या फिर गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड का हो। आज इस आर्टिकल में हम लव रिलेशनशिप की बात कर रहे हैं इस रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव आते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हम पार्टनर से धोखा खाते हैं और वह हमें प्यार का हवाला देते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि कोई ना कोई रिलेशनशिप एक तरफा प्यार की वजह से टिका होता है, इस तरह से दोनों शख्स एक दूसरे को प्यार नहीं करते सिर्फ एक की बदौलत ही यह रिश्ता चलता है। तो आज हम जानेंगे कि अगर आप भी रिलेशनशिप में है तो आप पार्टनर की लाइफ में कितनी अहमियत रखते हैं? क्या आप उनका सच्चा प्यार है या फिर उनकी जरूरत ? नीचे कुछ ऐसी बातें बताई गई है जिस तरीके से आप अपने पार्टनर की सही पहचान कर सकते हैं।

भुगतान

कई बार ऐसा होता है कि हम शॉपिंग के लिए जाते हैं कहीं घूमने फिरने भी जाते हैं तो इसका पूरा भुगतान आपको ही करना पड़ता है। तो इस तरह से आप समझ लीजिए की आपका साथी आर्थिक सुविधाओं का फायदा उठा रहा है यह बात लड़के और लड़की दोनों पर लागू होती है।

काम से बात
अगर आपका पार्टनर सिर्फ कम पड़ने पर आपको याद करता है और बाकी मौकों पर बिजी रहता है तो समझ लीजिए कि वह आपका इस्तेमाल कर रहा है। कई बार ऐसा भी होता है कि दिनभर निकल जाता है, लेकिन वह आपका हाल-चाल नहीं पूछता इसके बाद आप कन्वर्सेशन को शुरू करते हैं मैसेज या कॉल करते हैं अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो आपको रिलेशनशिप में एक बार सोचने की जरूरत है।

बातचीत
कई बार ऐसा होता है कि पार्टनर बात करने में भी इंटरेस्टेड नहीं होता है यह रिलेशनशिप गड़बड़ होने का संकेत है। ऐसा भी हो सकता है कि आपका पार्टनर रिजर्व टाइप का हो जिसे आपसे ज्यादा बात करने में दिलचस्पी न हो आपसे वह बेहद प्यार करते होंगे, लेकिन आपकी बातों को गंभीरता से नहीं लेते। अगर आपके पार्टनर का इस तरह का व्यवहार है, तो समझ लीजिए कि आपका रिश्ता एकतरफा है।

#जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Relationship Tips, What is your importance in the life of a special someone, need of a partner or love!

Mixed Bag

Ifairer