1 of 1 parts

छोटे से घर को बनाएं आलीशान, छोटी-छोटी चीजों से करें सजावट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Apr, 2024

छोटे से घर को बनाएं आलीशान, छोटी-छोटी चीजों से करें सजावट
हर कोई चाहता है कि उनका घर बेहद खूबसूरत नजर आए लेकिन कई बार ऐसा होता है कि घर का स्पेस काफी छोटा होता है जिसके कारण हम उनकी सजावट करने को लेकर कन्फ्यूज हो जाते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपके छोटे से घर को छोटी-छोटी चीजों से सजाने के बारे में बताएंगे जिससे मेहमान यदि घर में आए तो आपके घर की तारीफ करेंगे। वैसे भी घर को हर साल रिनोवेट करना मुमकिन नहीं है लेकिन आप जब मन चाहे घर को नया रूप दे सकते हैं। आज हम आपको कुछ होम डेकोर आइटम्स के बारे में बताएंगे जिसे आप अपने घर को क्लासी और यूनिक लुक दे सकते हैं।

दीवार बगीचा
घर की दीवारों को सजाना बहुत जरूरी होता है, इसके लिए आप अपने घर की दीवार पर लटकते हुए गमले या टोकरियों को लटका सकते हैं इसमें खूबसूरत पौधे या फूल भी हो सकते हैं।

मोमबत्ती स्टैंड
घर की सजावट के लिए मोमबत्ती काफी अच्छा माना जाता है यह एक खूबसूरत लुक देता है। मार्केट में कई तरह के स्टाइलिश मोमबत्ती के डिजाइन मौजूद है, जो आपके घर के कोने-कोने को खूबसूरत बना देते हैं आप घर के कुने कोने में तरह-तरह के आकार और रंग-बिरंगे मामबत्तियां लगाकर सजा सकते हैं।

डेकोरेटिव स्टैचू

ज्यादातर अपने घरों में देखा होगा कि लोग लाफिंग बुद्धा स्टैचू रखते हैं इस तरह से आपके घर को खूबसूरत और क्लासी लुक मिलता है। इसके अलावा लोग इसके पीछे मान्यता को भी समझते हैं कि इससे कभी धन की कमी नहीं होती है। इसके अलावा यह आपको सस्ते दाम पर मिल जाता है आप इसे टेबल या टीवी स्टैंड पर रख सकते हैं।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Make a small house luxurious, decorate it with small things

Mixed Bag

Ifairer