1 of 1 parts

बिजनेस में तरक्की पानें के लिए करें ये उपाय....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Jan, 2018

बिजनेस में तरक्की पानें के लिए करें ये उपाय....
व्यापार ठीक से चले, तो आपको लखपति और करोड़पति तक बना देता है। यदि यह घाटे में चला जाए, तो आप रोड पर आ जाते हैं। कई बार तो हम दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं, इसके बावजूद हमें सफलता प्राप्त नहीं होती है। इसके कई कारण हो सकते हैं, जिनमें वास्तु दोष भी एक कारण हो सकता है। सकारात्मक ऊर्जा के रहने से घर में खुशहाली और रोजगार में सफलता मिलती है। वहीं, अगर नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगे, तो हमारे साथ दुख और अशुभ घटनाएं घटित होने लगती हैं। इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए वास्तुशास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं।
वास्तुशास्त्र के अनुसार, ऑफिस में दीवार की तरफ पीठ करके बैठना शुभ माना जाता है। दीवार पर पहाड़ों की तस्वीर लगाएं और ऐसे स्थान पर बैठें, जिसके सामने खुली जगह हो। इससे आपके अंदर नए और खुले विचारों का संचार होता है।

व्यापार में अगर तरक्की चाहते हैं, तो अपने ऑफिस या दुकान में ईशान कोण (उत्तर-पूर्व) को बिल्कुल खाली रखें। पूजास्थल भी ईशान कोण में रखेंगे, तो और भी बेहतर रहेगा। ईशान कोण की स्वच्छता ग्राहकों को आकर्षित करती है, जिससे इस स्थान को हमेशा साफ-सुथरा बनाए रखें। जूते-चप्पलों को कभी भी ईशान कोण में न रखें क्योंकि इससे व्यापार में नुकसान हो सकता है। 

यदि आपका खुद का व्यापार है, तो उस व्यापार से संबंधित सामान को उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें, इससे बिक्री बढ़ सकती है। अपने व्यापार की बढ़त के लिए इस बात का खास ध्यान रखें कि स्नानघर के पास सीट न हो। वास्तु के अनुसार ये अशुभ माना जाता है। इसके साथ ही कभी भी अपने ऑफिस या व्यावसायिक स्थल के मुख्यद्वार के सामने पीठ करके न बैठें। ऑफिस में अंडाकार, गोलाकार और टेढ़े-मेढ़े आकार वाले या धातु से बने फर्नीचर न रखें। लकड़ी के फर्नीचर का आकार गोलाकार या आयताकार रखें। 

#गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...


Astrology,Vastu,success your business

Mixed Bag

error:cannot create object