1 of 1 parts

न्यू ईयर पार्टी के बाद अगर हो जाए हैंगओवर तो इन घरेलू उपायों से मिलेगी राहत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 Dec, 2022

न्यू ईयर पार्टी के बाद अगर हो जाए हैंगओवर तो इन घरेलू उपायों से मिलेगी राहत
नए साल का आगाज बहुत ही जल्द होने वाला है। जिसका मतलब है सेलिब्रेशन, फन और पार्टी। न्यू ईयर को सभी लोग अलग-अलग तरीकों से सेलिब्रेट करते हैं। पार्टी करना सभी को पसंद होता है और पार्टियों में ड्रिंक्स और एल्कोहल भी होते ही है। अक्सर इन पार्टियों में लोग जोश-जोश में ज्यादा ही ड्रिंक कर लेते है जिससे दूसरे दिन हैंगओवर हो जाता है। तो आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपको भी पार्टी में हैंगओवर हो जाए तो आप उसे कैसे उतारें। हैंगओवर उतारने के लिए आप घर में उपलब्ध चीजों का ही इस्तेमाल कर सकते है। 
नींबू- नींबू पानी को हैंगओवर उतारने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है, जो कि सभी घरों में आसानी से उपलब्ध होता है। हैंगओवर की स्थिति में आप एक गिलास पानी में नींबू, नमक और शक्कर मिलाकर पी लें। जिससे आपको हैंगओवर से राहत मिलेगी।
इसके अलावा आप नींबू को गर्म पानी में शहद के साथ मिलाकर भी पी सकते हैं जिससे आपको नशे से छुटकारा मिलेगा। साथ ही यह अल्कोहल से होने वाले नुकसान से भी राहत दिलाता है।
साथ ही अगर आपको ज्यादा ही सिर दर्द होतो आप गर्म पानी में नींबू निचोड़कर नहा भी सकते है। इससे सिरदर्द की समस्या में राहत मिलेगी और आप फ्रेश भी महसूस करेंगे। 
गुड़ - गुड़ के सेवन से भी हैंगओवर में राहत मिलती है। जिसके लिए गुड़ में थोड़ा सा तिल और अदरक मिलाकर उसका पेस्ट बनाकर उसका सेवन कर लें। जिसके सेवन के बाद आपको सिरदर्द की समस्या से छुटकारा मिलेगा।
अदरक – सिरदर्द या मूड फ्रेश करने के लिए अदरक वाली चाय तो सभी पीते है लेकिन अदरक आपको हैंगओवर में भी राहत दिला सकता है। इसके अलावा आप हॉट कॉफ़ी भी पी सकते है। 

#उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


new year party hangover, new year hangover, new year 2022 party, New Year 2022, how to cure party hangover at home, home remedies to cure hangover at home, happy news year,

Mixed Bag

Ifairer