1 of 4 parts

मिनटों में पाएं खांसी से छुटकारा पाएं...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Nov, 2017

मिनटों में पाएं खांसी से छुटकारा पाएं...
मिनटों में पाएं खांसी से छुटकारा पाएं...
ठंडा का मौसम शुरू होने वाला है। इस मौसम में बीमारियां होने साधारण सी बात हो जाती है। इस मौसम में जा सी लापरवाही हमारे लिए भारी पड जाती है। ठंड के मौसम में सबसे आम बीमारी है खांसी-जुकाम। सुखी और कफ वाली खांसी 2 प्रकार की होती है और दोनों तरह की खांसी आपको काफी परेशान करती है। खाने पीने से लेकर काम और रात को सोने तक को मजबूर कर देती है। खांंसी से जल्द छुटकारा पाना जरूरी है नहीं तो आगे चलकर टीबी और अस्थमा जैसे गंभीर बीमारियों का रूप ले लेती है। इसलिए समय पर इसका इलाज जरूरी है।
खांसी से छुटकारा पाने के लिए

#गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!


मिनटों में पाएं खांसी से छुटकारा पाएं... Next
Home tips to Get rid of cough in minutes, cough remedies and natural cures, dry cough, Home Remedies in Hindi, Fitness Tips in Hindi, Health Tips

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer