1 of 1 parts

क्या आपने देखा है दुनिया का सबसे खतरनाक चिड़ियाघर, खुलेआम घूमते हैं जानवर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Apr, 2024

क्या आपने देखा है दुनिया का सबसे खतरनाक चिड़ियाघर, खुलेआम घूमते हैं जानवर
अगर आपके बच्चों को भी चिड़ियाघर देखने का शौक है तो आप उन्हें घुमाने ले जा सकते हैं, लेकिन सिर्फ बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े बुजुर्गों को भी चिड़ियाघर घूमने का बेहद शौक होता है। भारत में बहुत सारी चिड़ियाघर पाए जाते हैं जहां पर लोगों का जमावड़ा देखने को मिलता है। लेकिन आज हम बंगाल के चिड़ियाघर की बात कर रहे हैं, जहां पर टाइगर से लेकर शेर और चीते समेत तमाम तरह के जानवर खुलेआम घूमते हुए नजर आते हैं जिसे देखकर लोग खुश होते हैं। चिड़ियाघर में यह खूंखार जानवर पिंजरे में कैद होते हैं लेकिन यहां पर यह आपको पिंजरे से बाहर घूमते हुए नजर आएंगे।

लेहे वाइल्डलाइफ चिड़ियाघर
चीन में यह एक ऐसा चिड़ियाघर है जो पूरी दुनिया में फेमस है लेहे लेदु वाइल्डलाइफ चिड़ियाघर में बाघ भालू समेत कैसे जानवर है, जो खुलेआम ही घूमते हैं इन जानवरों को देखने के बाद लोग खुद ही पिंजरे में कैद हो जाते हैं। इतना ही नहीं यहां पर बड़े-बड़े जानवर आपको बिना कैद घूमते हुए देखने को मिलते हैं।

खुलेआम घूमते हैं जानवर
आपने किसी भी चिड़ियाघर में देखा होगा कि जानवरों को पिंजौर में कैद किया जाता है। लेकिन यहां पर बड़े-बड़े और खतरनाक जानवर सुरक्षित तौर पर खुलेआम घूमते हैं यहां पर लोग उन्हें बेहद करीब से देख सकते हैं। बता दें कि जू में लोगों को एक पिंजरे की तरह देखने वाले ट्रक में बिठाकर शहर करवाया जाता है।

टूर होता है रोमांचक
जो लोग स्टोर पर जाते हैं उनके लिए यह बेहद ही रोमांचक होता है। इतना नहीं पिंजरे में मांस के टुकड़े भी लटका दिए जाते हैं, जिसे देखने के बाद शेर और बाघ पिंजरे के बेहद करीब आ जाते हैं जो देखने में काफी अद्भुत नजारा लगता है उतना ही खतरनाक भी।


#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


Lehe Ledu Wildlife Zoo, Lehe Wildlife Zoo, Have you seen the world most dangerous zoo, animals roam freely

Mixed Bag

Ifairer