1 of 1 parts

अगर रोज पीतें हैं आप ग्रीन टी..तो ये बीमारियां रहेगी आपसे दूर....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Apr, 2018

अगर रोज पीतें हैं आप ग्रीन टी..तो ये बीमारियां रहेगी आपसे दूर....
ग्रीन टी का नाम सुनते ही शरीर फ्रैश फील करने लगता है। ग्रीन टी में विटामिन सी, अन्य एंटीआक्सीडेंट होते हैं जो कई तरह की हेल्थ समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। इसे पीने से मोटापा और कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम होता है। यह शरीर में पूरा दिन एनर्जी बनाएं रखती है । अगर आप भी हेल्दी रहना चाहते हैं तो आज से ही इसका सेवन करना शुरू करें। आइए जानिए किन-किन हेल्थ समस्याओं को दूर करती है ग्रीन टी।
कैंसर से करें बचाव- ग्रीन टी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का खतरा कम करती है। यह शरीर में कैंसर कोशिकाओं को खत्म करती है। रोजाना ग्रीन टी पीने से पाचन नली और मूत्राशय के कैंसर होने की आशंका खत्म होती है।  
मोटापा घटाए-अगर मोटापे को घटाना हो तो ग्रीन टी बेस्ट ऑप्शन है। इसमें पाई जाने वाली कैफीन वजन घटाने में मदद करती है। भोजन खाने के बाद एक कप ग्रीन टी पीने से पाचन शक्ति बढ़ जाती है। खाना बहुत आसानी से पच जाता है।  
दिमाग की बीमारियां करें खत्म- ग्रीन टी दिमाग को तरोताजा करने में काफी मददगार है। इसे रोजाना पीने से मस्तिष्क उत्तकों को खत्म होने से रोका जा सकता है। इससे दिमाग की भूलने की बीमारियां जैसे अलजाइमर या पार्किशन की आशंका को कम होती है।  
टेंशन को करें कम- टेंशन को खत्म करने और रिलैक्स होने के लिए लोग चाय का सेवन करते हैं। लेकिन ग्रीन टी तनाव घटाने में ज्यादा फायदेमंद है। इसमें पाया जाने वाला अमीनो एसिड चिंता को दूर भगाता है और दिमाग को रिलैक्स करता है। 

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


green tea eliminates these diseases

Mixed Bag

  • ड्राई स्किन के लिये मेकअप टिप्सड्राई स्किन के लिये मेकअप टिप्स
    हालाकि यदि आपकी स्किन रूखी है तो कुछ मेकअप प्रोडक्ट जैसे, फाउंडेशन या कंपैक स्किन को और भी ज्यादा रूखा बना देते हैं।...
  • सिर्फ ढाई मिनट में वजन घटायेसिर्फ ढाई मिनट में वजन घटाये
    आजकल हेल्थ इंडस्ट्री अरबों-खरबों का बिजनेस हो गया है और इसकी वजह है लोगों में गुड लुकिंग दिखने की चाह के प्रति अवेयर होना। अब हर लडकी ......
  • होंठ ने खोला आपके स्वभाव का राजहोंठ ने खोला आपके स्वभाव का राज
    महिलाओं के व्यक्तित्व को जानने की जिज्ञासा प्रत्येक व्यक्ति में होती हैं। मुखाकृति विज्ञान एक ऐसा अध्ययन है जो शरीर के अंगों तथा डील-डौल...
  • बढती उम्र को दे ठहरावबढती उम्र को दे ठहराव
    सुंदर, चमकीली और स्वस्थ त्वचा हर किसी का मन मोह लेती है। हर औरत की यही तमन्ना होती है कि वह हमेशा जवान और खूबसूरत बनी रहे.......