1 of 1 parts

कूल मौसम में आपको हॉट बनाएं गॉर्जियस कलर्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Nov, 2017

कूल मौसम में आपको हॉट बनाएं गॉर्जियस कलर्स
चटख रंगों से सजने वाला मौसम आ चुका है। सर्दी के मौसम में तेज और भडकीले रंगों को पहनने का मजा ही कुछ होता है लेकिन जब सर्दी अपने पूरे शबाब पर हो तो डार्क रंग आपको और भी हॉट लुक देते हैं
फे बुलस यलो
भारतीय त्योहारों और धार्मिक अनुष्ठानों में पीले परिधानों का बेहद महत्व है। इसमें गोल्डन यलो, लेमन तथा तेज पीले रंग का क्रेज ज्यादा है। इन्हें भी आप वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों तरह के परिधानों में पहन सकते हैं। इन प्रमुख रंगों के अलावा आप मल्टीकलर कॉम्बिनेशन तथा अन्य चटख रंगों का भी उपयोग कर सकते हैं। खासतौर पर त्योहारों और पार्टीज के समय चटख रंगों से और भी ऊर्जा फैलती है। यही नहीं आजकल तो परिधानों के अलावा एक्सेसरीज, परदे और गाडयिां भी लोग चटख रंगों में ही पसंद करने लगे हैं। बस तो रंग जाइए आप भी इन रंगों में।
 स्पाइसी रेड
पिछले कुछ सालों में फैशन जगत ने फैशन की नई परिभाषा को लोगों तक पहुंचाया है। इसका सीधा-सादा तात्पर्य यह है कि जो आपको पसंद हो, वो पहनें और बिंदास हो पहनें। यही कारण है कि अब चटख रंग केवल युवतियों या महिलाओं तक ही सीमित नहीं रह गए हैं।युवकों को भी आप आसानी से तेज रंगों के परिधानों में देख सकती हैं। इसमें भी लाल रंग सबसे ऊपर है। दुल्हनों का तो यह सबसे पसंदीदा रंग रहा है। चाहे शिफ ॉन की साडी हो, सलवार सूट, इवनिंग गाउन या फि र लहंगा युवतियां तो लाल रंग की दीवानी हैं ही पुरूष भी आपको लाल शर्ट, कुर्ते, जूते और यहां तक कि ट्राउजर में भी दिखाई दे सकते हैं। वैसे भी त्योहारों और पार्टी के लिहाज से लाल रंग को प्राथमिकता दी ही जाती है। इसलिए सभी को यह रंग अपनी ओर खींचता है। पिछले कुछ समय में तो सेलिब्रिटीज ने भी इसे बहुत पसंद किया है और साडी से लेकर जूतों तक में बडे ब्रांड्स भी लाल रंग पर फि दा हुए हैं। फि र मैचिंग एक्सेसरीज के रूप में बैग्स, ब्रेसलेट, ज्वेलरी आदि हैं ही।
गार्निश ग्रीन
हरे रंग के कई ऎसे शेड्स हैं जो आजकल काफ ी पसंद किए जा रहे हैं। इनमें भी मुख्यत: लीफ ग्रीन, रेडियम ग्रीन, आर्मी ग्रीन, एमरल्ड ग्रीन, सी ग्रीन और फ्लोरोसेंट ग्रीन पहली पसंद होते हैं। इन्हें लडके-लडकियां दोनों ही चाव से पहन रहे हैं। यहां तक कि लेदर जैकेट और बेल्ट्स तक में ये कलर्स पसंद किए जा रहे हैं। डार्क ग्रीन जैकेट और ट्राउजर के साथ लाइट ग्रीन शर्ट और डार्क ग्रीन टाई आपको एक अलग ही लुक देगी। इसके अलावा आप चाहें तो टीशर्ट-जींस में भी इस रंग को स्टाइल से कैरी कर सकते हैं। वहीं लडकियों के लिए तो ग्रीन में ढेर सारे विकल्प मौजूद हैं।
प्रिटी ब्लू
आंखों को ठंडक देने वाला यह रंग खासतौर पर पुरूषों की पहली पसंद होता है। शट्üस, कुर्ते, टीशर्ट से लेकर शॉट्üस तक आपको ब्लू के ढेर सारे शेड्स मिल जाएंगे जो पुरूषों को लुभाते हैं। आजकल रेडियम ब्लू, सी ब्लू, शॉकिंग ब्लू, डेनिम, इजिप्शियन ब्लू, टकिÊश ब्लू, सफ ायर ब्लू आदि जैसे कई शेड्स डिजाइनर ड्रेसेस और एक्सेसरीज में लोगों को लुभा रहे हैं।
पर्पल और मैजेंटा
ये दोनों ही रंग हर परिधान पर खिलते हैं। यहां तक कि बडी उम्र के पुरूष और महिलाएं भी शौक से इसे पहनते हैं। दोनों ही रंग खूबसूरत कॉम्बिनेशन और कई तरह की मैचिंग के साथ पहने जा सकते हैं। साथ ही ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न परिधानों तक में अच्छे लगते हैं। इन दोनों रंगों को भी आप हल्के और गहरे कई शेड्स में पहन सकते हैं।
bright colors,winter, winters, cloth, bright, hindi news, news in hindi

Mixed Bag

error:cannot create object