1 of 4 parts

पढाई करने के अचूक उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 May, 2018

पढाई करने के अचूक उपाय
पढाई करने के अचूक उपाय
अकसर बच्चे अपनी परफॉरमेंस को ले कर इतने दबाव में आ जाते हैं कि वे इम्तहानों में गडबड कर बैठते हैं। अपने इम्तहानों की तैयारी अच्छी तरह पूरे आत्माविश्वास के साथ करें। ताकि कह सकें कि पूरी तैयारी है। अकसर बच्चे सब्जेक्ट की हर डिटेल नहीं जानते हैं, इसलिए उनको ज्यादा पढने की जरूरत महसूस होती है। उस पर एक निश्चित समय के अंदर पेपर खत्म होना है, यह बात भी चिंता में डालती है।
पढाई के दौरान पानी पीते रहें, इसे पानी की कमी नहीं होती। शरीर में पानी की कमी से दिमाग में खून का प्रवाह घटता है, जिससे सिर दर्द के साथ ध्यान नहीं लगता।

#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


पढाई करने के अचूक उपाय  Next
Best ways to study to improve your memory, exam time, improve your memory, Best tips for study, student, jobs, career

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer