1 of 3 parts

शादी से पहले ही अपने पाटर्नर में करें ले ये सारी बातें नोटिस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Aug, 2018

शादी से पहले ही अपने पाटर्नर में करें ले ये सारी बातें नोटिस
भारतीय परंपरा में शादी का बहुत महत्व है। शादी के बाद लड़का-लड़की दोनों की जिदंगी बदल जाती है। लव मैरिज में तो लड़का-लड़की एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं लेकिन अरेंज मैरिज में शादी के बाद ही दोनों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिलता है लेकिन इससे कई बार शादी के बाद पति-पत्नी एक-दूसरे की आदतों को पसंद नहीं करते जिससे लड़ाई-झगड़ा बना रहता है। ऐसे में हर लड़के को शादी से पहले ही अपनी होने वाली पत्नी के स्वभाव को जान लेना चाहिए ताकि आगे जाकर कोई प्रॉब्लम न हो। आइए जानिए लड़कों को लड़कियों की किन बातों को नोटिस करना चाहिए।

1. आलस और दूसरों पर निर्भर- शादी के बाद लड़कियों को घर का सारा काम करना पड़ता है और अपने सास-ससुर की सेवा करनी पड़ती है। ऐसे में हर लड़के को शादी से पहले अपनी होने वाली पत्नी में यही गुण देखने चाहिए। अगर लड़की आलसी है और अपने हर काम के लिए दूसरों पर निर्भर रहती है तो इससे शादी के बाद परेशानी हो सकती है।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


 Next
Sensitive Relationships, Relationship, Love & Romance

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer