1 of 1 parts

अनारकली सूट फैशन में इन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Mar, 2012
अनारकली सूट फैशन में इन
आप भारतीय परिधानों में स्मार्ट लुक पाना चाहती हैं तो आपके लिए अनारकली सूट सबसे अच्छा रहेगा। बस इसके साथ सही एक्सेसरीज का चुनाव कीजिए और हो जाइए तैयार पार्टी में शान बढाने के लिए। आजकल अनारकली सूट फैशन में भी हैं। इनमें महिलाओं का व्यक्तित्व अलग ही उभर कर आता है, आप इसे ट्रेडिशनल और ट्रेन्डी का मिक्स एंड मैच भी कह सकती हैं। इसका स्टाइल ही कुछ ऎसा है कि कई फैशन डिजाइनरों ने इसे अपने फैशन शो का हिस्सा भी बनाया। इस तरह के कुर्ते की लम्बाई ज्यादा होती है, साथ ही ये कुर्ते घेरावदार भी होते हैं। ऊपरी तरफ से यह फि टिंग का होता है और नीचे आते-आते चौडा होता जाता है। इन पर जरदोजी और धागे से की गई कढाई काफ ी अच्छी लगती है। आजकल तो कुर्ते पर पैच वर्क भी काफ ी पसंद किया जा रहा है।
अनारकली सूट को दुपट्टे के साथ और इसके बिना भी पहन सकती हैं। यह इसके डिजाइन और लुक पर निर्भर करता है। अगर आपको ऑफि शियल पार्टी में जाना हो या फि र कोई पारिवारिक आयोजन हो, यकीन मानिए अनारकली सूट में सजी-धजी पहुंचेंगी तो सबकी निगाहें आपकी तरफ उठ ही जाएंगी।
हर तरह की पर्सनेलिटी के लिए परफेक्ट
अनारकली सूट हर तरह की महिलाओं पर फ बतें हैं चाहे वो मोटी हो या पतली। अगर आप सोचती हैं कि सिर्फ स्लिम महिलाएं ही इसमें जंचती हैं तो यह गलत है। यकीन नहीं आया, सेलेब्रिटीज को देखिए। भरे-पूरे फि गर वाली विद्या बालन अधिकतर कार्यक्रमों में अनारकली सूट्स में ही दिखाई देती हैं, और उन पर यह जंचता भी खूब है।
दुपट्टे की अनिवार्यता नहीं
कुछ अनारकली सूट बिना दुपट्टे के भी अच्छे लगते हैं और फि र आजकल तो यह फैशन में भी है। आप अपनी पसंद और लुक के हिसाब से यह तय कर सकती हैं कि आपको यह सूट दुपट्टे के साथ कैरी करना है या इसके बिना। अगर दुपट्टा ले रही हैं तो किसी कार्यक्रम में जाते समय इसे गले में डालने के बजाए पीछे से लेकर हाथों पर संभालें। अगर गला ज्यादा गहरा है तो आगे ले सकती हैं।
फुटवियर हों मैच के
अनारकली सूट के साथ आप जूती या हील में से कुछ भी पहन सकती हैं। वैसे अगर आपकी हाइट अच्छी है तो जूती ज्यादा अच्छी लगेंगी। इसमें आपका लुक एकदम पारंपरिक होकर उभरेगा। कम हाइट वाली महिलाओं को हाई हील्स के साथ ही इसे कैरी करना चाहिए। जूती या हील जो भी चुनें सूट के साथ मैच होनी चाहिए। वैसे अधिकतर अनारकली सूटों में गोल्डन कढाई या पैच वर्क तो रहता ही है, इसलिए कॉपर ब्राउन या गोल्डन रंग की जूती या सैंडल अच्छी लगेगी।
एक्सेसरीज पर दें ध्यान
अनारकली सूट के साथ ज्यादा ज्वेलरी पहनना ठीक नहीं रहेगा। इसके साथ आप गले में कोई हल्का-सा नेक पीस भी डाल सकती हैं या फि र बेहतर रहेगा की आप गले में कुछ भी न पहनें। लेकिन हां,आपके इयररिंग्स अच्छे होने चाहिए। बडे-बडे झुमके या विंटेज, डैंगल इयररिंग्स बहुत ही आकर्षक लगते हैं।

Mixed Bag