1 of 1 parts

बढ़ी उम्र में भी दिखना चाहती है जवां..तो फॉलो करें ये उपाय....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 May, 2018

बढ़ी उम्र में भी दिखना चाहती है जवां..तो फॉलो करें ये उपाय....
उम्र बढ़ने के साथ ही त्वचा अपनी चमक खोने लगती है जिससे चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है। जब आप 20 साल के होते हैं तो चेहरे पर मुंहासे, दाग-धब्बे पड़ना आम सी समस्या होती है लेकिन जैसी ही 30 की आयु पार करते हैं। तो त्वचा में कई तरह की प्रॉब्लम हो जाती है। इस उम्र में कोलेजन और इलास्टिन कमजोर होेने के साथ ही चेहरे, आंखों के आस- पास और माथे पर फाइन लाइंस उभरने लगती हैं। इस समय त्वचा की देखरेख करना आवश्यक होती है।



आई क्रीम- आंखों के आस-पास की स्किन बहुत ज्यादा संवदेनशाली होने के कारण जल्दी ही डैमेज होने लगती है। इससे आंखों के पास झुर्रियां पड़ने लगती है। इन से बचने के लिए इस समय आंखों की तरफ खास ध्यान देना चाहिए। आप चाहे तों आंखों के आस पास की त्‍वचा पर आई क्रीम लगाएं। इसको लगाने से यह पूरी तरह से मॉइस्‍चराइज और  हाइड्रेट बनी रहेगी।   


फेशियल मिस्‍ट- पानी न पीने के कारण त्वचा अपनी नमी खो देती है जिससे स्किन शुष्क हो जाती है। त्वचा को नर्म बनाने के लिए फेशियल मिस्‍ट लगाएं। कुछ दिनों तक इसको लगाने से चेहरे पर निखार आना शुरू हो जाएेगा। आप इसको 30 की उम्र पार करने से पहले भी लगा सकते हैं। 



फेस स्क्रब- 30 की आयु पार करते ही त्वचा अपना प्राकृतिक निखार खोने लगती हैं। निखार को बरकार रखने के लिए हफ्ते में एक या दो बार फेस स्क्रब का इस्तेमाल करना जरूरी है। आप चाहे तो घर में ही स्क्रब बना सकते हैं। इसके लिए1 टी स्पून चोकर में 1 टी स्पून जैतून का तेल मिक्स करे, इस मिक्सचर को चेहरे पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। 

#7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Make-Up tips,Beauty,Beauty Care Beauty Tips

Mixed Bag

error:cannot create object