1 of 2 parts

घमौरियाें से छुटकारा पाने के लिए अपनाये ये घरेलू टिप्स...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 July, 2019

घमौरियाें से छुटकारा पाने के लिए अपनाये ये घरेलू टिप्स...
घमौरियाें से छुटकारा पाने के लिए अपनाये ये घरेलू टिप्स...
गर्मी का सीजन आते ही तेज धूप और पसीने के कारण से घमौरियां हो जाती है। जिसमें सबसे ज्यादा प्रभाव बच्चों के शरीर पर पड़ता है। क्योंकि घूप में खेलने के कारण से उनके सिर, पीठ और गर्दन पर घमौरियां हो जाती है। बच्चों सहित कई बड़े लोगों पर भी घमौरियों का प्रभाव देखा जाता है।

इससे शरीर पर जलन और होने के साथ शरीर में लाल लाल दाने होने से खुजली चलना शुरू हो जाती है और इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग पाउडर का उपयोग करते हैं मगर इसका प्रभाव कुछ समय के लिए ही प्रभाव दिखाता है अगर आप भी घमौरियों से छुटकारा पाना चाहते है तो जरूर अपनाये ये घरेलू टिप्स।

नारियल तेल
यह बात हम सभी जानते है कि नारियल तेल त्वचा के लिए सजीवनी बूटी है। घमौरियां होने पर इसका इस्तेमाल किया जाता है। इसे नहाने के बाद पूरे शरीर पर लगाकर मालिश करें। रोजाना दिन में 3 बार शरीर की मालिश करने पर घमौरियां ठीक हो जाएंगी।

मुल्तानी मिट्टी
घमौरियां होने पर शरीर पर मुल्तानी मिट्टी का पेस्ट लगाकर रखें। इससे शरीर को ठंडाहट मिलने के साथ घमौरियां से काफी फायदा होता है।

देसी घी
घमौरियां होने पर गाय का शुद्ध घी सबसे अच्छा उपचार माना जाता है। इसके लेप से शरीर की मालिश करें। काफी जल्द राहत मिलेगी।


#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


घमौरियाें से छुटकारा पाने के लिए अपनाये ये घरेलू टिप्स... Next
heat rashes,get rid of heat rashes,5 home remedies,coconut oil,multani clay,desi ghee,neem paste,rosemary coating,lifestyle news

Mixed Bag

error:cannot create object