1 of 1 parts

Summer Special: शरीर में पसीने की बदबू कर रही है शर्मिंदा, तो अपनाएं आसान टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 May, 2024

Summer Special: शरीर में पसीने की बदबू कर रही है शर्मिंदा, तो अपनाएं आसान टिप्स
गर्मियों का मौसम आ गया है ऐसे में हमें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है गर्मियों में पसीने की बदबू हमें लोगों के सामने शर्मिंदा करती है। जिन लोगों को ज्यादा पसीना आता है वह परफ्यूम का इस्तेमाल भी नहीं कर पाए क्योंकि इसका कोई खास असर नहीं होता। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी परेशानी हो रही है जिसके बाद पसीने की गंदी बदबू से आपको शर्मिंदगी महसूस हो रही है तो कुछ खास टिप्स अपना लीजिए। लोग गर्मियों में पसीने की बदबू से राहत पाने के लिए परफ्यूम का तो इस्तेमाल करते हैं लेकिन यह कुछ वक्त के लिए ही असर दिखाता है इसके बाद फिर बदबू देने लगता है।

सूती कपड़े

गर्मियों के मौसम में गर्म कपड़े पहनने से बचिए आपको हल्के और सूती कपड़े पहनना चाहिए यह पसीनो को अच्छी तरह से सुख लेता है और शरीर में बदबू भी नहीं आती है। अगर आप दूसरे फैमिली के कपड़े पहनते हैं तो इसमें ज्यादा बदबू आती है और पसीने ज्यादा आते हैं।

नींबू का रस

गर्मी के मौसम में पसीने की बदबू से आपको शर्मिंदगी महसूस हो रही है तो नींबू का रस का इस्तेमाल कीजिए आप अपने कपड़े को पानी से धोते समय इसमें नींबू का रस मिला लीजिए और नहाते समय अंडरआर्म्स पर अच्छी तरह से नींबू लगे क्योंकि पसीने की बदबू यहां से ज्यादा आती है।

रोजाना नहाए

गर्मी के मौसम में आपको रोजाना नहाना चाहिए हो सके तो आप सुबह और शाम दोनों समय नहाई। जो वर्किंग लोग होते हैं वह सुबह नहाने के बाद ऑफिस तो जाते हैं लेकिन आने के बाद थकावट और पसीने से शरीर गंदा हो जाता है इसलिए नहाना बेहतर है।

हाइड्रेट रहे


गर्मियों के मौसम में शरीर को ताजगी देना बहुत जरूरी है जिससे की पसीने की बदबू की समस्या खत्म हो सके आप इस मौसम में खुद को जितना हाइड्रेट रखेंगे पसीने की बदबू उतनी कम आएगी इसके लिए आपको फ्रूट जूस और पानी पीते रहना है।

#बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके


Summer Special, If the smell of sweat in your body is embarrassing, then follow easy tips, smell of sweat in your body

Mixed Bag

Ifairer