1 of 1 parts

Samosa Recipe: घर पर मेहमानों को बनाकर खिलाएं समोसा, यहाँ मिलेगी आसान रेसिपी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 May, 2024

Samosa Recipe: घर पर मेहमानों को बनाकर खिलाएं समोसा, यहाँ मिलेगी आसान रेसिपी
खाना पीना तो हर किसी को पसंद होता है लेकिन जब घर पर मेहमान आते हैं तो महिलाओं के लिए यह सबसे बड़ा कंफ्यूजन हो जाता है कि वह खाने में क्या बनाएं। आज इस आर्टिकल में हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं यदि आप मेहमानों को झटपट तरीके से घर में ही समोसे बनाकर खिलाएं तो वह हमेशा आपकी तारीफ करेंगे। भारत के कोने-कोने में समोसे बेच और खा जाते हैं लेकिन यदि आप घर पर ही इन्हें आसान और स्वादिष्ट तरीके से बनाएं तो हर कोई आपकी तारीफ करेगा। चलिए जानते हैं समोसे बनाने की आसान रेसिपी के बारे में।

सामग्री

मैदा
आलू
हरी मिर्च
धनिया
अदरक
तेल
नमक
लाल मिर्च पाउडर
छोटी चम्मच हल्दी पाउडर
1/2 छोटी चम्मच गरम मसाला
छोटी चम्मच हींग
छोटी चम्मच अजवाइन

विधि
चटपटे और स्वादिष्ट समोसे बनाने के लिए सबसे पहले मेड को कटोरे में रख लीजिए। इसके बाद अच्छी तरह से इसमें नमक अजवाइन डालिए इसे मिलने के बाद पानी डालकर मैदे को गूंथ लीजिए। इतना करने के बाद इस साइड में रखें और पेन लेकर तेल गर्म कर लीजिए।

उबले हुए आलू पैन में डालकर अच्छी तरह से इसे मिक्स करें आलू बनाने के लिए इसमें हरी मिर्च धनिया, अदरक ,नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, पाउडर, गरम मसाला, हींग और अजवाइन डालिए अब इसे अच्छी तरह से भून लीजिए जब यह सुनहरा भून जाए तो प्लेट में निकाल लीजिए।

इसके बाद आप समोसा बनाने के लिए गूंथे हुए मैदे की लोई बना लीजिए इसके बाद दोनों के बीच से कटकर इसमें आलू भर लीजिए।

इसके बाद तीनों कोणों से इसे अच्छे से कर कीजिए इसके बाद कढ़ाई में तेल डालकर तेल को गर्म करें और अपने समोसे को छनीय। अब आप इसे मेहमानों को सर्व कर सकती हैं।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Samosa Recipe, Prepare Samosa and feed it to guests at home

Mixed Bag

Ifairer