1 of 1 parts

अपनी बहू को सास कैसे खुश रख सकती हैं, इन बातों पर ध्यान देंगी तो नहीं होगा परिवार में क्लेश...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 July, 2023

अपनी बहू को सास कैसे खुश रख सकती हैं, इन बातों पर ध्यान देंगी तो नहीं होगा परिवार में क्लेश...
बहू की खुशहाली के लिए सास की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। यदि हम इन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर ध्यान देंगे, तो परिवार में सुख और समृद्धि का माहौल बना रख सकते हैं।
बहू के सामने उसके मायके की बुराई नहीं करनी चाहिए। हमें समझना चाहिए कि वह भी अपने माता-पिता और परिवार से रिश्ता रखती है और उनका सम्मान करना चाहिए। हमें उसके सामर्थ्य और योग्यता को मान्यता देनी चाहिए।


उसके बनाए खाने में ज्यादा कमियां निकालना नहीं चाहिए। बहू के प्रति समर्पण का प्रतीक है कि हम उसके बनाए हुए भोजन की सराहना करते हैं। हमें स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेना चाहिए और उसे प्रोत्साहित करना चाहिए कि वह और बेहतरीन व्यंजन बनाने के लिए मेहनत करें।


घर के कामकाज में हमें बहू का हाथ बटाना चाहिए। यह एक साझी जिम्मेदारी है और हमें बहू की सहायता और समर्थन की आवश्यकता को समझना चाहिए। हमें बहू के साथ सहयोगपूर्ण रिश्ता बनाना चाहिए और उसे उसके कौशल को बढ़ावा देना चाहिए।
उसके सामने दूसरों की बहू की तारीफ नहीं करनी चाहिए। हमें बहू के सामर्थ्य, सौंदर्य और योग्यता की प्रशंसा करनी चाहिए, इसलिए हमें दूसरों की तुलना में बहू को तारीफ नहीं करनी चाहिए। हमें बहू को विशेष महत्व देना चाहिए और उसे सम्मानित करना चाहिए।


अपने पति के साथ बाहर जाने से हमें बहू को नहीं रोकना चाहिए। उसे समय बिताने, मनोरंजन करने और बाहर जाने का अधिकार होना चाहिए। हमें उसके अधिकारों का सम्मान करना चाहिए और उसे स्वतंत्रता और स्वाधीनता महसूस करने देना चाहिए।
बहू के रिश्तेदारों के घर आने पर हमें नाखुशी जाहिर नहीं करनी चाहिए। हमें उनकी मेहमाननवाजी करनी चाहिए और स्नेहपूर्ण रूप से संबंध बनाना चाहिए। इसके बजाय, हमें बहू की सहायता करनी चाहिए और उसे अपने रिश्तेदारों के साथ संबंध स्थापित करने में सहायता करनी चाहिए।


इस रूपरेखा के माध्यम से, हम अपनी बहू के प्रति सम्मान, समर्पण, सहानुभूति और साझेदारी को व्यक्त करके परिवार में एक खुशहाली और खुशी का वातावरण स्थापित कर सकते हैं। इससे परिवार के सभी सदस्यों को एक साथ जीने की संगठना और संतुलन मिलेगा, जिससे क्लेश कम होगा और परिवार में सौहार्द बढ़ेगा।

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


mother-in-law

Mixed Bag

Ifairer