1 of 1 parts

केश कभी न हों सफेद, आजमाएं ये घरेलू टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Nov, 2017

केश कभी न हों सफेद, आजमाएं ये घरेलू टिप्स
बाल सफेद सिर्फ बडे-बुढों के ही नहीं होते बल्कि 20-30 साल के युवों के भी होने लगे हैं आजकल बालों का सफेद होना आज बहुत ही आम सी बात हो चुकी है। बालों को सफेद होने का मुख्य कारण है खान-पान, बहुत सारी टेंशन का होना यदि आपको भी सफेद बालों की समस्या है तो आपको अपने बालों की केयर अभी से ही शुरू कर देनी चाहिये। बालों की सफेदी छुपाने के लिये कभी कभी हेयर कलर का प्रयोग नहीं करना चाहिये क्योंकि इससे बालों की जडे कमजोर पड जाती हैं। इसलिये बोला जाता है कि घर की दवाई सबसे बेहतर होती है। तो आइये जानते हैं कुछ घरेलू ट्रीटमेंट हो आपके सफेद बालों को कर देंगे बिल्कुल काला। तो आइये जानते हैं कुछ उपाय-

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

आमला का प्रयोग प्राचीन काल से ही होता आ रहा है। बालों में शाइल लानी हो या फिर बाल मजबूत बनाने हों, आमला का पाउडर बहुत अच्छा होता है।

काली मिर्च के दानों को पानी में उबाल कर उस पानी को बाल धोने के बाद सिर में डालें। फिर जब अगली बार सिर धुलें तब ही इसे धोएं। लंबे समय तक बालों में रखने से यह असर दिखाती है।
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो

दही हिना और दही को 50-50 के अनुपात में मिला कर बालों में लगाइये। यदि इस घरेलू उपचार को सप्ताहा में एक दिन कर के लगाया जाए तो बालों का कलर प्राकृतिक रूप से बदलने लगता है।

नहाने से पहले अपने बालों में शहद लगाएं और अपने ग्रे बालों को काला होते हुए देखें। ऎसा कई बार करने पर आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा।
बेस्ट टिप्स जिससे लडकी होगी आपसे इम्प्रेस
अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...!

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


household tips, stop white hair, white hair, Magical Remedies to Change White Hair to Black

Mixed Bag

Ifairer