1 of 1 parts

Fashion Tips: सर्दियों के बाद इस तरह पैक करें ऊनी कपड़े, यहां है वूलन स्टोरेज टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Apr, 2024

Fashion Tips: सर्दियों के बाद इस तरह पैक करें ऊनी कपड़े, यहां है वूलन स्टोरेज टिप्स
कड़ाके की सर्दियों ने लोगों को परेशान करके रख दिया था जिसके बाद हर कोई अपनी पैकिंग वाले सर्दियों के कपड़े खोलने पर मजबूर हो गया। वहीं, अब सर्दियां जा रही है सुबह शाम की हल्की ठंड पड़ने लगी है ऐसे में अगर आप भी अपने सर्दियों के कपड़ों को स्टोर कर रहे हैं तो इससे पहले यह आर्टिकल पढ़ लीजिए। वूलन कपड़ों को सावधानीपूर्वक रखना चाहिए क्योंकि इसमें रोएं निकल आते हैं। आपके कीमती ऊनी कपड़े आने वाली अगली सर्दियों तक खराब ना हो इसके लिए कई लोग इन्हें बॉक्स में पैक करके रखते हैं। अगर आप भी अपने वूलन कपड़ों को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो इसके लिए नीचे स्टोरेज के तरीके बताए गए हैं।

कपड़ों को करें साफ
ऊनी कपड़ों को स्टोर करने से पहले आपको अच्छी तरह से कपड़ों को साफ कर लेना है जो कपड़े आप घर पर धो सकते हैं उन्हें धोकर धूप में सुखा लीजिये। कपड़ों को स्टोर करने से पहले यह ध्यान रखें की कोई भी कपड़ा गीला या फिर नमी वाला नहीं होना चाहिए अगर ऐसा होता है तो अगले सीजन तक यह कपड़े खराब हो जाएंगे।

पेपर में पैकिंग
ऊनी कपड़ों को सुरक्षित रखने के लिए लोग इसे पॉलिथीन वाले बैग में रखते हैं इससे आपके कपड़े खराब हो जाते हैं सबसे पहले आपको पेपर में रैप करना है इसके बाद पॉलिथीन में रख सकते हैं। अगर आप कपड़ों को एक साथ रख रहे हैं तो आपको कपड़ों के बीच में पेपर लगा देना चाहिए इससे कपड़ों में नमी या फंगल नहीं बनेगी।

नेफ्थलीन बॉल्स में रखें
सर्दियों के अगले सीजन तक आप अपने पुराने कपड़ों को नए जैसा रखना चाहती हैं तो इसके लिए आप नेप्थलीन बॉक्स का इस्तेमाल करें। अगर कपड़ों के बीच रख रहे हैं तो किसी प्लेन व्हाइट पेपर या कॉटन के कपड़े में रैप करके रखें। जरूरत से ज्यादा नेफ्थलीन बॉल्स का इस्तेमाल न करें। इससे बहुत महक आती है।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Fashion Tips, Pack woolen clothes like this after winter, here are woolen storage tips, woolen storage tips

Mixed Bag

Ifairer