1 of 1 parts

Beauty Tips: झाड़ू जैसे बालों से मिलेगा छुटकारा, बालों में इस तरह करें दही का इस्तेमाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Apr, 2024

Beauty Tips: झाड़ू जैसे बालों से मिलेगा छुटकारा, बालों में इस तरह करें दही का इस्तेमाल
लड़कियों के लिए खूबसूरत दिखने बहुत जरूरी होता है इसके लिए हमारे बालों का खूबसूरत दिखना जरूरी है क्योंकि बालों से ही हमारी सुंदरता सामने आती है। आज इस आर्टिकल में हम रुके सुख बेजान बालों को सुंदर और शायनी बनाने के बारे में बताएंगे। अगर आपके बाल हद से ज्यादा ड्राई और बेजान कमजोर हो गए हैं तो आपको अपने बालों में दही का इस्तेमाल करना चाहिए दही हेल्थ के लिए ही नहीं बल्कि बालों के लिए भी फायदेमंद है। दही में एंटीबैक्टीरियल गुण स्कैल्प बैक्टीरिया था स्किन और डैंड्रफ जैसी समस्याओं को रिमूव करने में मदद करते हैं। इसके अलावा दही में पाए जाने वाले तत्व हेयर फॉलिकल्स को मजबूत बनाते हैं इस तरह से हमारे बालों की अच्छी ग्रोथ भी होती है और ड्राइनेस की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है। अगर आप भी अपने बालों को चमकदार और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो नीचे दिए गए तरीके को जरूर अपनाएं।

दही और प्याज
बालों को खूबसूरत बनाने के लिए जरूरी है कि आप दही और प्याज का इस्तेमाल करें यह बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। दही बालों के लिए कंडीशनर की तरह काम करता है वहीं प्याज में सल्फर पाया जाता है जो कि हमारे बालों को झड़ने से रोकता है और बालों की अच्छी ग्रोथ में मदद करता है। आपको दही और प्याज का हेयर पैक बनाने के लिए सबसे पहले तीन से चार चम्मच प्याज का रस लीजिए और अच्छी तरह से मिक्स कर दीजिए और बालों में 30 मिनट तक लगे इसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें।

दही और मेथी दाना
दही और मेथी दाना दोनों ही बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है इससे झाड़ू जैसे बाल भी खूबसूरत बन जाते हैं यह हमारे बालों को ड्राइनेस से बचाता है साथ ही बाल झड़ने भी नहीं है इस मास्क का इस्तेमाल करके आपके बाल लंबे और घने बन जाते हैं। इतना ही नहीं आप सबसे पहले दो से तीन चम्मच दही लीजिए इसमें दो चम्मच मेथी पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिला लीजिए। अब इस पेस्ट को बालों की स्कैल्प पर लगाएं 30 मिनट तक इस रहने दे इसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को वॉश करें।

दही और एलोवेरा

एलोवेरा हमारी स्किन केयर के लिए काफी फायदेमंद होता है इसके अलावा बालों के लिए भी यह काफी अच्छा है अगर आप दही में एलोवेरा को मिक्स करके लगती हैं तो बाल एकदम मजबूत और चमकदार बन जाएंगे। इतना ही नहीं इस पेस्ट को तैयार करने के लिए दो चम्मच दही दो चम्मच ऐलोवेरा मिक्स कर लीजिए इसके बाद 30 मिनट तक बालों पर लगाइए इसके बाद आपको ठंडा पानी से बालों को धो लेना है।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Beauty Tips, curd , hair, Use curd in hair like this

Mixed Bag

Ifairer