1 of 1 parts

Beauty Tips: सफेद बालों को काला करेंगे ये असरदार उपाय, जानिए क्या है तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Apr, 2024

Beauty Tips: सफेद बालों को काला करेंगे ये असरदार उपाय, जानिए क्या है तरीका
आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोगों की लाइफ स्टाइल काफी खराब हो चुकी है जिसकी वजह से बालों की समस्या आम बात हो गई है जिसमें की बाल झड़ने से लेकर बालों के सफेद होने की समस्या भी शामिल है आपकी इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन इस आर्टिकल में दिया गया है। कई बार ऐसा होता है कि लोग बालों को काला करने के लिए मार्केट से महंगे प्रोडक्ट खरीदते हैं जिसका बुरा असर भी होता है। हालांकि मार्केट के शैंपू हेयर कलर मास्क और तेल आपके बालों को काला करने का दावा करते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो पाता। इन सब को इस्तेमाल करने से बाल काले तो हो जाते हैं लेकिन परेशानी भी होती है। ऐसे में आज हम आपको एक बेहद ही असरदार आयुर्वेदिक तरीका बताने वाले हैं जिससे आपके बाल आसानी से काले हो जाएंगे। आप इसके लिए  हर्ब्स वाटर बनाकर बालों पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

लोगों कल बनाएंगे हर्ब्स वाटर
बालों के लिए मेथी का दान बहुत ही फायदेमंद होता है इसके अलावा चाय में भी नेचुरल कलर होता है इतना ही नहीं आंवला भी बालों के लिए वरदान है। आप इन सभी चीजों को इस्तेमाल करके बालों को काला बना सकते हैं। इसे बाल काले ही नहीं बल्कि बालों का झड़ना भी जड़ से खत्म हो जाएगा इन तीनों चीजों को मिलाकर हर्ब्स वाटर तैयार किया जा सकता है जो हफ्ते भर में आपके बालों को काला कर देंगे।

इस तरह बनाएं हर्ब्स वाटर
सबसे पहले आपको एक पैन लेना है और आधा लीटर पानी डाल देना है। इसके बाद आपको गैस पर इसे उबालना है पानी में उबाल आने के बाद दो चम्मच चाय की पत्ती डाल दीजिए।
इतना करने के बाद पानी में दो चम्मच मेंथी के दाने मिला दीजिए इसके बाद दो चम्मच आंवला पाउडर मिक्स कर दीजिए।
इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद अच्छी तरह से उबाल लीजिए जब पानी आधा हो जाए तो गैस को बंद कर दीजिए।
अब पानी को ठंडा होने के लिए चन्नी से छान लीजिए और फ्रिज में रख दीजिए जब पानी ठंडा हो जाए तो शैंपू करते वक्त मग में शैंपू ले और उसमें आधा कप हर्ब्स वाटर मिला लें।
इस तरह से आप शैंपू करते समय इस पानी को इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको हफ्ते में दो से तीन बार ऐसे शैंपू करना है धीरे-धीरे आपके बाल काले हो जाएंगे।


#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Beauty Tips, These effective remedies will blacken white hair, know what is the method

Mixed Bag

Ifairer