1 of 1 parts

Beauty Tips: आइब्रो और पलकों पर जम रही है रूसी, तो इस तरह करें साफ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Apr, 2024

Beauty Tips: आइब्रो और पलकों पर जम रही है रूसी, तो इस तरह करें साफ
मौसम चाहे जैसा भी हो  ज्यादातर लोगों के साथ काफी कुछ बदलाव होते हैं बहुत से लोग सर्दियों के मौसम में डेंड्रफ की परेशानी से परेशान रहते हैं। वहीं, गर्मियों के मौसम में भी कई महिलाओं को डैंड्रफ की समस्या बनी रहती है। अगर आप भी डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं। हमारे बालों में डेंड्रफ होना आम बात है, लेकिन कई बार आइब्रो और पलकों में भी बदलते मौसम के कारण रूसी जमने लग जाती है। इतना ही नहीं आपको अपनी त्वचा का ध्यान रखना चाहिए अगर आपकी त्वचा ज्यादा रूखी है, तो इसका असर आइब्रो और पलकों पर दिखने लग जाता है अगर आप अपनी सुंदरता को बरकरार रखना चाहती हैं और डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहती है तो नीचे कई घरेलू तरीके बताए गए हैं।

अच्छी तरह रखें ध्यान

डेंड्रफ की समस्या आम बात है लेकिन जब यह आपकी आइब्रो और पलकों पर डैंड्रफ आने लगे तो हमारा इंप्रेशन भी लोगों के सामने खराब होता है इसलिए आपको अच्छी तरह त्वचा की देखभाल करनी चाहिए। इसके लिए आपको समय-समय पर चेहरा धोते रहना चाहिए अच्छी क्वालिटी की क्रीम लगानी चाहिए जिससे कि आइब्रो मुलायम रहे अगर आप एलोवेरा जेल इस्तेमाल करती है तो अच्छा रहेगा।

गुनगुने पानी का इस्तेमाल
अगर आपकी पलकों और आइब्रो पर रूसी जमा हो रही है तो इन्हें हटाने के लिए जल्दबाजी बिल्कुल भी ना करें इसके लिए एक कटोरी में गुनगुना पानी लीजिए। सूती कपड़ा भिगोकर डैंड्रफ वाली जगह पर हल्के हाथ से मसाज कीजिए आप इस प्रक्रिया को दो से तीन बार करें डेंड्रफ की समस्या खत्म हो जाएगी।

टी ट्री ऑयल

आइब्रो पर डैंड्रफ जम गया है तो इसे हटाने के लिए टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको टी ट्री ऑयल को गुनगुना करके एक कटोरी में निकलना है। इसके बाद इयरबड की मदद से आइब्रो पर लगाइए आपको डेंड्रफ की समस्या से राहत मिलेगी।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


Beauty Tips, If dandruff is accumulating on eyebrows and eyelashes, then clean it in this way

Mixed Bag

Ifairer