1 of 1 parts

Beauty Tips: मटर के छिलकों से करें स्किन केयर, इन तरीकों से बनाएं स्क्रब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Apr, 2024

Beauty Tips: मटर के छिलकों से करें स्किन केयर, इन तरीकों से बनाएं स्क्रब
हर लड़की चाहती है कि वह खूबसूरत दिखे इसलिए वह क्या कुछ नहीं करती है। अगर आप भी खूबसूरत दिखने के लिए बाजार के महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है तो ऐसा बिल्कुल ना करें क्योंकि इनका खास असर नजर नहीं आता और चेहरे पर साइड इफेक्ट दिखने लगते हैं। आज हम आपको हरे मटर के छिलके के बारे में बताएंगे जो आपकी सुंदरता को बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद है। अक्सर ऐसा होता है कि लोग मटर निकालने के बाद छिलकों को फेंक देते हैं आप ऐसा बिल्कुल ना करें यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखता है। आप इसका इस्तेमाल क्लींजिंग के लिए या स्क्रब के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं स्क्रब बनाने का तरीका।

मटर के छिलके से बनेंगे स्क्रब

अगर आप स्क्रब बनाना चाहते हैं तो घर पर ही मटर छीलने के बाद छिलकों को बेकार न करें आपको स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले मटर के छिलकों को धो लेना है। इसके बाद इसमें एक चम्मच ओटस मिला लीजिए फिर थोड़ा सा कॉफी पाउडर और शहद मिलाइए। इसके बाद आपको इन सब को एक साथ मिक्स करके चेहरे पर लगाना है। यह स्क्रब की तरह काम करेगा इस 10 मिनट रखने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लीजिए।

डेड स्किन सेल्स को उभारे

कई बार ऐसा होता है कि हमारी त्वचा रूखी सुखी और बेजान लगती है मटर का छिलका स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करने से डेड स्किन सेल्स भी ठीक हो जाएगी। इसके अलावा आपके चेहरे का ब्लड सरकुलेशन सही तरीके से चलेगा ऑक्सीजन का सरकुलेशन भी बना रहता है इससे स्किन एक्ने से बचाव होता है और त्वचा पूरी तरह से साफ़ रहती है।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


Beauty Tips,kin care, pea peels,scrub

Mixed Bag

Ifairer