1 of 1 parts

Beauty Tips: दो मुंहे बालों से बिगड़ रही है खूबसूरती, तो अपना लीजिए ये तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2024

Beauty Tips: दो मुंहे बालों से बिगड़ रही है खूबसूरती, तो अपना लीजिए ये तरीका
खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं कई तरीके अपनाती हैं वह मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल तक करती है जिनका बुरा असर देखने को मिलता है। जब बात चेहरे की खूबसूरती या फिर बालों की हो तो केमिकल प्रोडक्ट जैसा रिस्क नहीं लेना चाहिए बल्कि घरेलू तरीके से केयर करनी चाहिए। आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी और खान-पान की वजह से लाइफस्टाइल खराब हो जाती है जिसका असर हमारी खूबसूरती पर भी पड़ता है। तनाव और बिजी रहने के कारण बालों का झड़ना दो मुंहे बालों जैसी समस्या होने लगती है इन सभी से छुटकारा पाने के लिए नीचे दिए गए तरीके अपनाएं।

पपीता

पपीता सेहत के लिए लाभदायक है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप पपीता का इस्तेमाल करके दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको पपीते को पीस लेना है इसके बाद इसमें शहद डाल लीजिए। इतना करने के बाद इसे अच्छी तरह से मिक्स कीजिए और बालों पर अप्लाई कीजिए।

नारियल तेल

नारियल का तेल बालों के लिए किसी रामबाण इलाज से काम नहीं है मौसम चाहिए कुछ भी हो आप नियमानुसार नारियल का तेल इस्तेमाल कीजिए। नारियल का तेल दो मुंहे बालों की समस्या को जड़ से खत्म कर देता है इसके लिए आपको 30 मिनट तक नारियल के तेल से बालों में मसाज करनी है।

एलोवेरा जेल

नेचुरल प्रोडक्ट के रूप में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल किया जाता है जो हमारे चेहरे को ही नहीं बल्कि बालों को भी सुरक्षित रखता है। एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से हमारे बाल से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाती है वहीं दो मुंहे बालों की समस्या भी जड़ से खत्म होती है। इसलिए ताजा एलोवेरा का रस निकालकर इसे अपने बालों पर अप्लाई कीजिए।

दही

दही खाने में ही फायदेमंद नहीं है बल्कि दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाने में भी लाभदायक है। दही के साथ शहद अंडे का पीला भाग अच्छी तरह से इन सभी मिश्रण को मिक्स कर लीजिए इसके बाद बालों पर अप्लाई कीजिए। 30 मिनट तक इसे अपने बालों पर रहने दीजिए इसके बाद गुनगुने पानी से अपने बाल धो लीजिए।

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


Beauty Tips,Beauty

Mixed Bag

Ifairer